scriptइराक: कैफे में आत्मघाती हमला, 11 लोगों की मौत | Suicide bombers attack in iraq 11 killed | Patrika News

इराक: कैफे में आत्मघाती हमला, 11 लोगों की मौत

Published: Oct 12, 2017 01:48:22 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

किसी संगठन ने नहीं ली है हमले की जिम्मेदारी, कैफे में घुसकर हमलावर ने खुद को उड़ाया।

suicide attack
बगदाद: इराक के अनबार प्रांत में आत्मघाती हमले की खबर है। ये हमला अनबार प्रांत के पश्चिमी शहर हीत में एक कैफे में हुआ है। इस हमले में 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं 15 लोग इस हमले में घायल हो गए हैं। इराक के अधिकारियों ने खुद ये जानकारी दी है। न्यूज एजेंसी को दी गई जानकारी में इराक के अधिकारियों ने बताया कि हमलावर ने खुद को कैफे के अंदर उड़ा लिया था। इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई है।
कैफे में हमलावर ने खुद को उड़ाया
हालांकि अभी तक इस आत्मघाती हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन माना जा रहा है कि ये आईएसआईएस का आतंकी हमला था। शहर के सुरक्षा ब्यूरो ने बताया कि कैफे में आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। हमले में घायल हुए सभी नागरिक इराक के बताए जा रहे हैं।
इराकी सेना लड़ रही है आईसआईएस से
आधिकारिक सूचना में बताया गया कि हमले के बाद आपात सेवाएं और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि इराकी सुरक्षा बल रेगिस्तान प्रांत अनबार के पश्चिमी हिस्से में इस्लामिक स्टेट उग्रवादियों से लड़ रहे हैं। वहीं इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने बुधवार को इस साल देश से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पूरे सफाये की उम्मीद जताई थी। साथ ही इराक की सेना ने हाल ही में मोसुल शहर को भी आईएसआईएस के चंगुल से आजाद कराया था, जिसके बाद से सेना और आईएस के बीच तकरार और बढ़ गया है।
सितंबर में 74 लोगों की हुई थी मौत
बीते 14 सितंबर को भी इराक के दक्षिणी हिस्से में आईएस के आत्मघाती हमले में 74 लोगों की मौत हो गई थी। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार इराक में 30 लाख से ज्यादा लोग इस समय विस्थापित हैं। इनमें से आधे से ज्यादा तो बच्चों की संख्या है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो