scriptतुर्की में गिरफ्तार संदिग्ध यूएई जासूस ने की आत्महत्या | Suspected Spy arrested in Turkey commited suicide | Patrika News

तुर्की में गिरफ्तार संदिग्ध यूएई जासूस ने की आत्महत्या

Published: Apr 29, 2019 02:32:03 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

संदिग्ध ने जेल में फांसी लगाकर जान दे दी
मौत की पुष्टि राज्य द्वारा संचालित सुरक्षा एजेंसी ने की
खाशोगी की हत्या के बाद यह तुर्की पहुंचा था

turkey

तुर्की में गिरफ्तार संदिग्ध यूएई जासूस ने की आत्महत्या

अबू धाबी।संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए जासूसी करने वाले दो लोगों में एक ने जेल के अंदर आत्महत्या कर ली। मीडिया के अनुसार संदिग्ध ने जेल में फांसी लगाकर जान दे दी। संदिग्ध व्यक्ति की मौत की पुष्टि राज्य द्वारा संचालित सुरक्षा एजेंसी द्वारा की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तुर्की के अधिकारी इस बात की जांच करेंगे कि वह कैसे खुद को मारने में कामयाब रहा क्योंकि उन्हें एकांत कारावास में रखा गया था। तुर्की के अधिकारियों के अनुसार, दो लोगों को अप्रैल के मध्य में हिरासत में लिया गया था। उनका दावा है कि वे फिलिस्तीनी नागरिक थे और यूएई खुफिया की ओर से काम कर रहे थे।
ब्रिटेन: रेप कानून में बदलाव से बवाल, बलात्कार पीड़ितों को पुलिस को सौंपने होंगे अपने फोन

तुर्की और सऊदी अरब के बीच संबंध तनावपूर्ण

अधिकारियों का मानना था कि 2013 में मिस्र में सैन्य तख्तापलट के बाद से तुर्की और सऊदी अरब के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए थे। इस दौरान खुफिया तंत्र की एक नई प्रणाली बनाने की कोशिश की गई थी। तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए,मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्टूबर 2018 में सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की इस्तांबुल में वाणिज्य दूतावास के अंदर हुई हत्या के दो दिन बाद यह जासूस तुर्की पहुंचा था। इसके कुछ दिन बाद दूसरे व्यक्ति के भी तुर्की पहुंचने की बात सामने आई थी। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो