scriptसीरिया: तुर्की सीमा के पास सिलसिलेवार विस्फोट, चपेट में आने से 7 की मौत, 70 घायल | Syria three back to back car blast many lost lives and injured too | Patrika News

सीरिया: तुर्की सीमा के पास सिलसिलेवार विस्फोट, चपेट में आने से 7 की मौत, 70 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 02:59:16 pm

Submitted by:

Shweta Singh

किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी
विस्फोटों से पहले अज्ञात हमलावरों ने की पादरी और उसके बेटे की हत्या

carblast.jpeg

दमिश्क। सीरिया से सुबह-सुबह एक बड़े धमाके की खबर आ रही है। देश के उत्तर-पूर्वी शहर कामिशली में सिलसिलेवार तीन कार बम ब्लास्ट हुए। इसमें लगभग सात लोगों की मौत हो गई। साथ ही धमाके में 70 अन्य के घायल होने की भी खबर आ रही है। आपको बता दें कि यह अशांत क्षेत्र तुर्की सीमा के करीब स्थित है।

अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

धमाके के बारे में सीरिया की समाचार एजेंसी की ओर से जानकारी मिली है। हालांकि, इन विस्फोटों के एक दिन बीतने के बाद भी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बताया जा रहा है कि शहर के एक वाणिज्यिक जिले में पहले तो दो कार बम विस्फोट हुए। इसके बाद तीसरा धमाका एक होटल के पास हुआ।

पादरी और उसके बेटे पर हमला

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी जानकारी मिल रही है कि इन विस्फोटों से पहले एक अर्मेनियाई कैथोलिक पादरी और उसके पिता को बंदूधारियों ने शिकार बनाया गया था। अज्ञात हमलावरों ने इन दोनों की हत्या की दी। बाप-बेटे चर्च की बहाली का निरीक्षण करने कामिशली के पूर्वी प्रांत दीर अज जोर से गए थे।

तुर्की के कब्जे वाले इलाके में धमाका

बाद में, इस्लामिक स्टेट समूह ने पादरियों की हत्या की जिम्मेदारी का दावा किया। इस्लामिक स्टेट से जुड़े आमेक समाचार एजेंसी ने ऐलान किया था कि उनके ही लड़ाकों ने यह हमला किया है। आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को सीरियाई शहर ताल अबाद के दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में एक बम विस्फोट हुआ था। इसमें आठ लोगों की मौत हुई थी। इस इलाके को तुर्की ने पिछले महीने अपने सैन्य आक्रमण के बाद अपने कब्जे में ले लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो