script

इदलिब: सीजफायर के बीच सीरियाई सरकार की बड़ी कार्रवाई, एयर रेड में दर्जनों लड़ाकों को किया ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2020 11:48:56 am

Submitted by:

Shweta Singh

सरकार की ओर से गुरुवार को आतंकियों के आखिरी गढ़ इदलिब ( Idlib province ) में किया गया हमला
रॉकेट हमले में कम से कम चार नागरिकों की भी मौत

Idlib province air raid

बेरूत। सीरियाई सरकार ( Syrian government ) ने विद्रोहियों पर बड़ी कार्रवाई की है। सरकार की ओर से गुरुवार को आतंकियों के आखिरी गढ़ इदलिब ( Idlib province ) में हमला किया गया। इसमें दर्जनों लड़कों और नागरिकों की मौत हो गई है। इस बारे में सीरिया में युद्ध पर नजर रखने वाली ब्रिटिश निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने जानकारी दी है।

संघर्ष विराम के बीच हुई विद्रोहियों पर कार्रवाई

संस्था के मुताबिक सीरियाई सरकार की यह कार्रवाई बुधवार के हवाई हमले के बाद की गई है। विद्रोहियों के हमले में 19 नागरिकों की मौत हुई थी। खास बात यह है कि रूस और तुर्की समर्थक विद्रोहियों ने प्रांत में संघर्ष विराम की घोषणा की है। इस बीच सीरियाई सरकार ने यह कार्रवाई की है।

ईरान: गिरते विमान का वीडियो बनाने पर व्यक्ति गिरफ्तार, राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप!

26 सरकार विरोधी लड़ाकों की मौत

संस्था के प्रमुख रमी अब्देल रहमान ने इस बारे में एक बयान जारी किया। उन्होंने कहा, ‘यह लड़ाई बुधवार की मध्यरात्रि मारेत अल नुमान शहर के दक्षिण में शुरू हुई। रूस और तुर्की समर्थक लड़ाकों के बीच संघर्षविराम के समझौते के बावजूद इलाके में भारी बमबारी हुई।’ रहमान ने बताया कि इस कार्रवाई में 26 सरकार विरोधी लड़ाकों की मौत हुई है। इनमें से अधिकतर हयात तहरीर अल शाम के सदस्य हैं।

कम से कम चार नागरिकों की मौत

गौरतलब है कि इस समूह में अलकायदा से सबद्ध समूह के सदस्य हैं। हालांकि, सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना ने बाद में यह भी माना की अलेप्पो में जो रॉकेट हमला हुआ था उसमें कम से कम चार नागरिकों की मौत हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो