scriptदुबई में मिली हजारों की संख्या में लावारिस कारें, अरबों रुपए है कीमत | Thousands of unmanned cars found in Dubai | Patrika News

दुबई में मिली हजारों की संख्या में लावारिस कारें, अरबों रुपए है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2018 08:01:08 pm

Submitted by:

mangal yadav

दुबई में हजारों की संख्या में लावारिस कारें मिली हैं, जिनकी कीमत अरबों में आंकी जा रही है।

Luxury car

दुबईः दुबई में इन दिनों हजारों की संख्या में लग्जरी कारें लावारिस हालत में पड़ी हैं। इन कारों में 23 ऐसी कारें भी हैं जो दुनिया की सबसे महंगी कारें मानी जाती है। दुबई की सड़कों पर खड़ी इन कारों की कीमत करोड़ों में आंकी गई है। यहां पर करोड़ों की कार आपको कबाड़ की दुकान में भी देखने को मिलेंगी। महंगी-महंगी इन कारों को खरीदने वाला भी कोई नहीं है। इस तरह की कारें पिछले कुछ सालों से अधिक दिखाई दे रही हैं। फिलहाल दुबई पुलिस इस बात की जानकारी कर रही है कि हजारों की संख्या लावारिस कारें आखिर हैं किसकी और इसके पीछे की वजह क्या है।

इस वजह से लावारिस होती है कार
बताया जा रहा है कि दुबई में शरियत नाम का एक कानून है। इस कानून के अनुसार अगर कोई भी व्यक्ति चेक से या उधार कोई कार खरीदता है अगर वह रकम की अदायगी नहीं कर पाता है तो उसे जेल जाना पड़ता है। इसी कानून के आधार पर यहां के कई डिफाल्टर फर्जी चेक से महंगी कारें खरीदते हैं। जब ये चेक बाउंस हो जाता है तो लोग कारें छोड़कर फरार हो जाते हैं। फर्जी चेक की वजह से प्रशासन को कार के असली मालिक का पता नहीं चल पाता जिसकी वजह से हजारों की संख्या में कारें लावारिस हालत में पड़ी मिलती हैं। यहां के लोगों ने इस कानून का इतना मजाक बना दिया है कि सरकार भी अब सोच में पड़ गई है।

तीन हजार से ज्यादा लावारिस कार
दुबई में पिछले कुछ सालों में तीन हजार से अधिक लावारिस कारों के मामले दर्ज हुए हैं। ये कारें एयरपोर्ट या किसी सार्वजनिक स्थलों पर अधिक पायी गई थी। इन कारों में 23 लग्जरी महंगी कारें थी। ऐसी कारें अक्कर उद्योगपतियों या फिर नेताओं के पास अधिक होती हैं। लेकिन दुबई में लावारिस महंगी कारों के मामले में बढ़ोतरी यह दिखा रही है कि लोग किस तरह से सरकार को चूना लगा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो