दुबई में मिली हजारों की संख्या में लावारिस कारें, अरबों रुपए है कीमत

दुबई में मिली हजारों की संख्या में लावारिस कारें, अरबों रुपए है कीमत

| Updated: 08 May 2018, 09:30:06 PM (IST) गल्फ

दुबई में हजारों की संख्या में लावारिस कारें मिली हैं, जिनकी कीमत अरबों में आंकी जा रही है।

दुबईः दुबई में इन दिनों हजारों की संख्या में लग्जरी कारें लावारिस हालत में पड़ी हैं। इन कारों में 23 ऐसी कारें भी हैं जो दुनिया की सबसे महंगी कारें मानी जाती है। दुबई की सड़कों पर खड़ी इन कारों की कीमत करोड़ों में आंकी गई है। यहां पर करोड़ों की कार आपको कबाड़ की दुकान में भी देखने को मिलेंगी। महंगी-महंगी इन कारों को खरीदने वाला भी कोई नहीं है। इस तरह की कारें पिछले कुछ सालों से अधिक दिखाई दे रही हैं। फिलहाल दुबई पुलिस इस बात की जानकारी कर रही है कि हजारों की संख्या लावारिस कारें आखिर हैं किसकी और इसके पीछे की वजह क्या है।

इस वजह से लावारिस होती है कार
बताया जा रहा है कि दुबई में शरियत नाम का एक कानून है। इस कानून के अनुसार अगर कोई भी व्यक्ति चेक से या उधार कोई कार खरीदता है अगर वह रकम की अदायगी नहीं कर पाता है तो उसे जेल जाना पड़ता है। इसी कानून के आधार पर यहां के कई डिफाल्टर फर्जी चेक से महंगी कारें खरीदते हैं। जब ये चेक बाउंस हो जाता है तो लोग कारें छोड़कर फरार हो जाते हैं। फर्जी चेक की वजह से प्रशासन को कार के असली मालिक का पता नहीं चल पाता जिसकी वजह से हजारों की संख्या में कारें लावारिस हालत में पड़ी मिलती हैं। यहां के लोगों ने इस कानून का इतना मजाक बना दिया है कि सरकार भी अब सोच में पड़ गई है।

तीन हजार से ज्यादा लावारिस कार
दुबई में पिछले कुछ सालों में तीन हजार से अधिक लावारिस कारों के मामले दर्ज हुए हैं। ये कारें एयरपोर्ट या किसी सार्वजनिक स्थलों पर अधिक पायी गई थी। इन कारों में 23 लग्जरी महंगी कारें थी। ऐसी कारें अक्कर उद्योगपतियों या फिर नेताओं के पास अधिक होती हैं। लेकिन दुबई में लावारिस महंगी कारों के मामले में बढ़ोतरी यह दिखा रही है कि लोग किस तरह से सरकार को चूना लगा रहे हैं।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned