UAE के पहले अंतरिक्षयात्री ने बताया 'अंतरिक्ष से कैसा दिखता है मक्का', लोग कर रहे हैं वाहवाही!

UAE के पहले अंतरिक्षयात्री ने बताया 'अंतरिक्ष से कैसा दिखता है मक्का', लोग कर रहे हैं वाहवाही!

Shweta Singh | Updated: 05 Oct 2019, 02:21:17 PM (IST) गल्फ

  • 2 अक्टूबर को शेयर की थी UAE के नाईट व्यू की फोटो
  • 25 सितंबर 2019 को आठ दिन के मिशन पर हुए थे रवाना

दुबई। UAE ने हाल ही में अपना पहले अंतरिक्षयात्री को स्पेस भेजा। UAE के तरफ से हज्जा अल मंसूरी पहली बार स्पेस जानेवाले यात्री बने हैं। अब यह यात्री फिर से चर्चा में है। दरअसल, इस यात्री ने स्पेस से एक तस्वीर साझा की है, जो कि चर्चा का विषय बनी हुई है। तस्वीर स्पेस की नहीं बल्कि मक्का की है।

मक्का की एक सेटेलाइट इमेज

हज्जा अल मंसूरी ने एक ट्विटर पोस्ट में मक्का की एक सेटेलाइट इमेज शेयर की है। UAE के पहले अंतरिक्षयात्री ने लिखा,'मक्का की सेटेलाइट इमेज-यह वही जगह है जो मुसलमानों के दिलों में बसती है।' आपको बता दें कि मक्का मुस्लिमों का सबसे पवित्र शहर माना जाता है। अंतरिक्ष यात्री ने इसकी तस्वीर शेयर की है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

UAE की नाइट व्यू की तस्वीर भी की थी शेयर

वहीं, इससे पहले 2 अक्टूबर को अंतरिक्ष यात्री हज्जा ने UAE के नाईट व्यू (रात के समय में UAE) की भी फोटो शेयर की थी। इस फोटो में सऊदी अरब का मक्का शहर देखा जा सकता है। गौरतलब है कि हज्जा, 25 सितंबर 2019 को स्पेस के लिए रवाना हुए थे। उन्होंने कजकिस्तान के बैकोनूर कोस्मोड्रोम से अमरीकी अंतरिक्ष यात्री जेसिका मीर और रूसी कमांडर ओलेग स्क्रीपोचका के साथ उड़ान भरी थी।

UAE का हीरो है हज्जा

इसके बाद हज्जा 3 सितंबर को अपना 8 दिन की स्पेस ट्रिप पूरी कर सुरक्षित लौटे थे। बता दें कि हज्जा को 2018 में एक अन्य के साथ UAE स्पेस प्रोग्राम के लिए चुना गया था। 35 साल के इस अंतरिक्ष यात्री को यूएई ने अपना हीरो घोषित कर दिया है। वहां उसकी जमकर खूब तारीफ की जा रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned