script

यूएई ने ईरान सैन्य परेड पर हुए आतंकवादी हमले पर दी सफाई, आरोपों से किया किनारा

Published: Sep 24, 2018 06:38:16 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ईरान ने इस हमले के लिए अमरीका और उसके खाड़ी देशों के सहयोगियों को जिम्मेदार ठहराया था।

UAE clarifies on allegation of Iran in relation to army parade attack

यूएई ने ईरान सैन्य परेड पर हुए आतंकवादी हमले पर दी सफाई, आरोपों से किया किनारा

दुबई। ईरान के सैन्य परेड पर हुए हमले के संबंध में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेशी मामलों के मंत्री अनवर गर्गश ने उनपर लगे आरोपों को खारिज किया है। दरअसल ईरान ने इस हमले के लिए अमरीका और उसके खाड़ी देशों के सहयोगियों को जिम्मेदार ठहराया था।

इस तरह कटघरे में खड़ा करना खेदजनक: अनवर गर्गश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनवर ने रविवार को इस संबंध में ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘ईरान सरकार द्वारा यूएई पर इस तरह आरोप लगाकर कटघरे में खड़ा करना खेदजनक है। यह स्पष्ट है कि ईरान के आरोप बेबुनियाद हैं।’ गौरतलब है कि ईरान के दक्षिण-पश्चिमी शहर अहवाज में शनिवार को सैन्य परेड पर चार बंदूकधारियों ने हमला कर दिया था।

इस्लामिक स्टेट ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने इसके लिए अमरिका और क्षेत्रीय सहयोगियों को जिम्मेदार ठहराया था। जबकि अहवाज नेशनल रेसिस्टेंस और इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में दो हमलावरों सहित 29 लोग मारे गए थे।

ये भी पढ़ें:- इमरान खान ने फिर साधा मोदी पर निशाना, लेकिन गिनाए भारत-पाक की दोस्ती के फायदे भी

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामनेई का बयान

रविवार को ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामनेई ने भी इस मामले में बयान दिया था। उन्होंने कहा था ‘अमरीका की कठपुतलियां’ ईरान में डर का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रही हैं। ख़ामनेई ने अपने बयान में किसी भी देश का सीधे तौर पर किसी देश का नाम नहीं लिया था। लेकिन ईरान पहले से ही अपने क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्वी रहे सऊदी अरब पर अपने देश में रह रहे अरब अल्पसंख्यकों के बीच विभाजनकारी गतिविधियों को समर्थन देने का आरोप लगाता रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो