UAE: शारजाह की 48 मंजिला इमारत में लगी आग, भारतीय रेस्तरां को खाली कराया

Highlights

  • इमारत खाली करने के दौरान सात लोगों को हल्की चोटें आई हैं।
  • आशंका जताई जा रही है कि शार्टसर्किट (Shortcircuit) के कारण ये आग लगी है।
  • इस इमारत में करीब 250 से अधिक परिवार रहते हैं।

By: Mohit Saxena

Updated: 06 May 2020, 08:49 AM IST

शारजाह। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के शहर शारजाह में एक बहुमंजिला इमारत में मंगलवार देर रात आग लग गई। यह घटना अल नहदा इलाके में हुई। आग पर काबू पा लिया है। इसमें किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 48 मंजिला एबको टॉवर इमारत में आग लग गई। इस रेसिडेंशियल टॉवर (Residential tower) के आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस इमारत के निकट ताज बैंगलोर रेस्तरां है। आसपास बनी पांच इमारतों के साथ इसे तुरंत खाली करा लिया गया। आग लगने की सूचना मिलने के बाद मीना फायर स्टेशन और अल नहदा की सिविल सिक्योरिटी टीम घटनास्थल पर पहुंची गई। कई लोगों के घायल होने की खबर है। इमारत खाली करने के दौरान सात लोगों को हल्की चोटें आई हैं। इनमें से एक का पास के ही अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें इस शहर में बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय भी रहते हैं।

रात 12 बजे आग पर नियंत्रण पाया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आशंका जताई जा रही है कि शार्टसर्किट के कारण ये आग लगी है। करीब रात के 9 बजे एबको टॉवर की 10 वीं मंजिल में आग लगी। रात 12 बजे के करीब आग पर नियंत्रण पा लिया गया। आग ने इलाके में खड़ी कई कारों को भी नुकसान पहुंचाया है। यहां पर करीब 250 से अधिक परिवार रहते हैं, इन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया। इस आवासीय इमारत में 20 लेवल की कार पार्किंग भी है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned