UAE ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवायजरी- न करें जम्मू एवं कश्मीर की यात्रा

UAE ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवायजरी- न करें जम्मू एवं कश्मीर की यात्रा

Shweta Singh | Publish: Aug, 08 2019 06:25:11 PM (IST) | Updated: Aug, 09 2019 08:29:57 AM (IST) गल्फ

  • संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने जम्मू-कश्मीर को लेकर जारी की अधिसूचना
  • अपने नागरिकों से जम्मू-कश्मीर के स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करने

आबू धाबी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने जम्मू-कश्मीर को लेकर अपने नागरिकों के लिए खास एडवायजरी जारी की है। UAE प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर का दौरा स्थगित करने तथा वहां मौजूद नागरिकों को स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा है। इस बारे में मीडिया ने गुरुवार को जानकारी दी।

विदेश मामले और अंतरराष्ट्रीय सहयोग ने की घोषणा

वहीं, यूएई के विदेश मामले और अंतरराष्ट्रीय सहयोग ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, 'वर्तमान स्थिति को देखते हुए, मंत्रालय अपने नागरिकों को जम्मू एवं कश्मीर राज्य का दौरा स्थगित करने की सलाह देता है। साथ ही जो इस समय वहां मौजूद हैं, उनसे स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करने का आग्रह करता है।'

बता दें कि, UAE ने भारत सरकार द्वारा सोमवार को सुनाए गए फैसले के बाद यह कदम उठाया है। भारत सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने और जम्मू एवं कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू एवं कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का ऐलान किया था।

इन देशों ने भी जारी की है अधिसूचना

भारत सरकार के फैसले के तहत जम्मू एवं कश्मीर में विधानसभा होगी, लेकिन लद्दाख में कोई विधानसभा नहीं होगी। बता दें कि UAE के अलावा जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने भी अपने नागरिकों को जम्मू एवं कश्मीर की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned