दुबई की राजकुमारी ने छोड़ा देश, यूएई पीएम बोले- मुझे परवाह नहीं

दुबई की राजकुमारी ने छोड़ा देश, यूएई पीएम बोले- मुझे परवाह नहीं

Mohit Saxena | Publish: Jul, 01 2019 11:03:40 AM (IST) | Updated: Jul, 01 2019 12:30:00 PM (IST) गल्फ

  • हया बिंत हुसैन ( Haya bint Hussein ) अपने साथ दो बच्चो के साथ 3.1 करोड़ पाउंड की राशि भी ले गईं हैं
  • UAE के पीएम मोहम्मद बिन रशीद ( Mohammed bin Rashid Al Maktoum ) की पत्नी हैं दुबई प्रिंसेस हया बिंत

लंदन। यूएई के पीएम मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी पत्नी हया बिंत अल हुसैन शादी टूट जाने के बाद अपने दो बच्चों के साथ देश छोड़कर चली गईं हैं। वह अपने साथ 3.1 करोड़ पाउंड की राशि भी ले गईं हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कयास लगाए जा रहे हैं कि जर्मन के राजनयिक ने दुबई से उन्हें बाहर निकालने में मदद की है। इसके कारण दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संकट पैदा हो सकता है। उधर हया बिंत के पति और यूएई के पीएम मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने कहा है कि उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है।

सीरिया के कई इलाकों पर इजराइल ने दागीं मिसाइलें, 4 की मौत, 21 घायल

dubai

यूएई के पीएम बोले - परवाह नहीं

हया जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की सौतेली बहन और दुबई की प्रिंसेस हैं। बताया जा रहा है कि वह पहले भी जर्मनी भाग गई थीं जहां उन्होंने राजनीतिक शरण की मांग की थी। वह अपने पति से तलाक मांग रही हैं। 3.1 करोड़ पाउंड लेकर वह अपनी नई शुरुआत करना चाहती हैं। जब यूएई के पीएम से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस बात की बिलकुल परवाह नहीं करते। वह जिसके साथ रहन चाहती हैं, रह सकती हैं।

गौरतलब है कि प्रिंसेज हया बीते 20 मई के बाद से जनता के बीच या किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म। पर नहीं दिखी हैं। अरब मीडिया में ऐसा दावा किया जा रहा है कि जर्मन सरकार ने यूएई के पीएम की पत्नी को वापस करने की अपील को ठुकरा दिया है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned