scriptआम इंसानों की जिंदगी चाहती थी यह राजकुमारी, न जाने कहां लापता हो गई | UAE princess Latifa who tried escape from country is now missing | Patrika News

आम इंसानों की जिंदगी चाहती थी यह राजकुमारी, न जाने कहां लापता हो गई

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2018 12:27:46 pm

Submitted by:

Shweta Singh

लतीफा के दोस्तों ने कहा कि उन्होंने लतीफा को आखिरी बार तभी देखा था जब उन्हें अरब सागर में एक नाव से पकड़ा गया था।

Uae princess Latifa
नई दिल्ली। दुबई के शेख की बेटी शेख लातिफा, जिसने एक आम लड़की की तरह जिंदगी बिताने के लिए अपने देश को छोड़ने का ऐलान किया था, वो अब लापता है। अपने इस ऐलान के बाद वो कहां और किस हाल में है इस बात की जानकारी किसी को नहीं है। यहां तक की उनके दोस्तों को भी नहीं पता कि वो अभी कहां हैं।
दोस्तों ने आखिरी बार अरब सागर के पास देखा
लतीफा के दोस्तों ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने लतीफा को आखिरी बार तभी देखा था जब उन्हें अरब सागर में एक नाव से पकड़ा गया था और जबरदस्ती दुबई वापस लाया जा रहा था। बता दें कि दुबई शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी ने खुद पर हो रही ज्यादती का हवाला देते हुए पिछले महीने दुबई छोड़ने का फैसला लिया था। तब उन्होंने कहा था कि वो आजाद पक्षी की तरह एक आम जिंदगी जीना चाहती हैं, इसलिए वो अपने मुल्क को छोड़ने के लिए मजबूर हैं।
फ्रांस के जासूस का चौंकाने वाला खुलासा
वहीं फ्रांस के एक पूर्व जासूस हर्व जॉबर्ट का कहना है कि पिछले महीने कमांडरों की रेड के बाद उन्हें यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) वापस लाया जाना था। उस जासूस ने मीडियाकर्मियों को ये भी बताया कि उसने राजकुमारी को भागने में मदद भी की थी। उसने मीडिया से कहा कि बेशक ये सुनने में अजीब है, लेकिन यही सच है।
दुबई सरकार की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं
इस मामले में जब दुबई सरकार और अमीराती अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं दिया।

पहले भी की थी भागने की कोशिश
बता दें कि राजकुमारी लतीफा ने घर से भागने के बात एक वीडियो भी जारी किया था। 40 मिनट लंबे इस वीडियो में उन्होंने अपनी आप बीती सुनाते हुए कहा था कि उसे तीन सालों से उसके पिता ने कैदी बनाकर रखा हुआ था। उसने इस बात का भी खुलासा किया कि वो पहले भी भागने की ऐसी कोशिश कर चुकी हैं। हालांकि उस वक्त वो नाकाम रही थी, इसके साथ ही उनके पिता ने उनपर पहरा भी लगा दिया गया था। यही नहीं उसके बाद उनके बगावती रुख को देखते हुए वहां के डॉक्टरों ने उन्हें नशीली दवाइयां भी दी थी, ताकि वो शांत रहे।
शेख की कई बेटियों का नाम लतीफा
गौरतलब है कि दुबई के शेख ने करीब 6 शदियां की हैं, और उनके 30 बच्चे हैं। इनमें से उनकी कई बेटियों का नाम लतीफा है। जिनमें से एक लतीफा ने भागने की कोशिश की थी। उनके कई बच्चे तो मीडिया के सामने आते रहते हैं, लेकिन बाकियों को मुश्किल से देखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो