scriptसंयुक्त अरब अमीरात ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए समिति बनाई | United Arab Emirates to form a committee to help Kerala flood-hit area | Patrika News

संयुक्त अरब अमीरात ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए समिति बनाई

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2018 10:37:23 am

केरल में इन दिनों भीषण बाढ़ ने भारी तबाही मचा रखी है। केरल सरकार के अनुसार यहां अब तक 324 लोग बाढ़ की भेट चढ़ गए हैं, जबकि ढ़ाई लाख के आसपास लोग घर से बेघर हो गए हैं।

अबुधाबी। संयुक्त अरब अमीरात ने केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद करने के लिए एक समिति बनाने का एलान किया है।। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति उनकी राजनीति शेख खलीफा बिन जयद अल नह्यान ने दक्षिण भरित राज्य केरल में प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय आपातकालीन समिति के गठन का निर्देश दिया है।
राष्ट्रपति के निर्देशों के अनुसार समिति की अध्यक्षता अमीरात रेड क्रिसेंट (ईआरसी) की होगी और इसमें संयुक्त अरब अमीरात के मानवीय संगठनों के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाएगा। समिति संयुक्त अरब अमीरात में प्रमुख भारतीय प्रवासियों की मदद भी लेगी।
यूएई ने जताई संवेदना

राष्ट्रपति हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जयद, उपराष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम, मोहम्मद बिन जयद अल नहयान, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और उप सुप्रीम कमांडर संयुक्त अरब अमीरात सशस्त्र बलों ने पिछले कुछ दिनों में केरल के भारतीय लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।
संयुक्त अरब अमीरात के नेताओं ने केरल में बाढ़ के पीड़ितों की मदद के लिए आपातकालीन राहत अभियान चलाने और राहत कार्यों में समन्वय करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के मानवतावादी संगठनों का आह्वान किया। यूएई ने बाढ़ पीड़ितों कॉम सहायता देने के लिए राष्ट्रीय प्रयासों को संगठित करने के महत्व पर जोर दिया।
बाढ़ से बेहाल है केरल

बता दें कि केरल में इन दिनों भीषण बाढ़ ने भारी तबाही मचा रखी है। केरल सरकार के अनुसार यहां अब तक 324 लोग बाढ़ की भेट चढ़ गए हैं, जबकि ढ़ाई लाख के आसपास लोग घर से बेघर हो गए हैं। आज पीएम मोदी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा ले रहे हैं। पीएम मोदी यहां इन क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ से बिगड़े हालात और होने वाले नुकसान का जायजा लेंगे।
बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे कर चुके हैं। इस बीच जल संसाधन मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ दिनों के भीतर देश के प्रमुख जलाशयों में पानी का स्तर में चार प्रतिशत तक बढ़ गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो