scriptअमरीकी युद्धक विमानों ने सीरियाई सैन्य काफिले को बनाया निशाना, कोई हताहत नहीं | US war planes targeted Syrian military convoy, no casualties | Patrika News

अमरीकी युद्धक विमानों ने सीरियाई सैन्य काफिले को बनाया निशाना, कोई हताहत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 09:36:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सीरिया में तुर्की का कुर्दों पर हवाई हमला जारी है
कुर्दों ने सीरिया सरकार से समर्थन की मांग की है

सीरिया में हवाई हमला

दमिश्क। सीरिया में तुर्की कुर्दों को निशाना बना रही है, वहीं अमरीकी सैन्य बल आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है।

इस बीच सीरिया के उत्तरी शहर रक्का के पास अमरीकी युद्धक विमानों ने सीरिया के सैन्य काफिले को निशाना बनाया। एक वॉर मॉनिटर ने इस बात की सूचना देते हुए बताया कि फिलहाल हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है।

VIDEO: सीरिया में ISIS ने किया बड़ा कार बम धमाका, इलाके में दिखा खौफनाक मंजर

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (SOHR) के हवाले से कहा कि रक्का के अल-रसाफिह क्षेत्र में सीरिया के सैन्य काफिले को अमरीकी युद्धक विमानों ने उस वक्त निशाना बनाया जब सैन्य काफिला तबाका शहर की ओर बढ़ रहा था।

एसओएचआर ने कहा कि देश के उत्तरी हिस्से में अमरीका सीरियाई सैन्य काफिले की तैनाती में बाधा पहुंचाना चाहता है, जहां तुर्की ने सैन्य कार्रवाई शुरू कर रखी है।

syria-strikes.jpg

सीरियाई सरकार और कुर्दों के बीच समझौता

संस्था ने कहा है कि तुर्की के हमले का जवाब देने के लिए सीरियाई सरकार और कुर्द बलों के बीच रूस की मध्यस्थता के चलते एक समझौता हुआ है।

यह समझौता अयन अल-अरब (कोबेन के नाम से भी चर्चित) शहर के पास सीरिया-तुर्की सीमा पर सीरिया की सेना की तैनाती को मंजूरी देता है।

VIDEO: सीरिया में सुरक्षा बलों की कार्रवाई से डरा ISIS, शिविरों को छोड़कर भागने को मजबूर

उत्तरी और पूर्वी सीरिया के कुर्द स्वायत्त प्रशासन रोजावा ने रविवार को एक बयान में कहा कि वह तुर्की के हमले के जवाब में सीरियाई सरकार के साथ एक समझौते पर पहुंच गया है।

सीरिया की आधिकारिक मीडिया ने कहा कि सेना तुर्की की आक्रामकता का सामना करने के लिए उत्तरी क्षेत्र की ओर जा रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो