दुनिया के सबसे बड़े मॉल को दोबारा खोला, सख्त हिदायत के साथ दिया जा रहा प्रवेश

Highlights

  • 12 वर्ष तक की आयु के बच्चे और अधिक उम्र वाले लोगों को प्रवेश नहीं
  • यह मॉल 23 मार्च को बंद कर दिया गया था।
  • यूएई (UAE) में अब तक कोरोना वायरस के 13 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं।

By: Mohit Saxena

Updated: 02 May 2020, 01:50 PM IST

दुबई। दुनिया का सबसे बड़ा मॉल 'दुबई मॉल' बीते एक माह से बंद पड़ा था। कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम में लगे लॉकडाउन के कारण यहां पर लोगों का प्रवेश निषेध था। अब ये सख्त सुरक्षा उपायों के तहत इस सप्ताह फिर से खोला गया है। अब तक दुनिया भर में कोरोना वायरस (Covid-19)की चपेट में आकर 238,663 लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों को दस्ताने के साथ मास्क और अपने बैग लेकर इस मॉल में घुसने की इजाजत है। ये संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ पूरी दुनिया के सबसे बड़े खरीदारी स्थानों में से एक हैं।

हालांकि, मॉल ने दिशानिर्देशों की एक सूची की घोषणा की है जिसे आगंतुकों को पालन करना करना है, जैसे कि मास्क पहनना और तीन घंटे से अधिक समय तक मॉल के अंदर नहीं रहना है। इसके अलावा, तीन से 12 वर्ष की आयु के बच्चे और 60 से अधिक उम्र वाले लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। यह मॉल 23 मार्च को बंद कर दिया गया था। यहां पर 26 मार्च से रात भर कर्फ्यू के साथ कई हिस्सों में सख्ती लगाई गई है।

मुख्य प्रवेश द्वार पर ग्राहक अपनी कार खड़ी कर रहे हैं, वहां पर ब्लैक टीशर्ट्स पहने मॉल के कर्मचारी उनका स्वागत कर रहे हैं। वे उनका तापमान नाप रहे हैं। इसके साथ उन्हें सैनेटाइज कर मॉल में प्रवेश कराया जा रहा है। मॉल में लगभग 13,00 स्टोर हैं, इसके साथ अंदर एक विशाल झील है। ये बुर्ज खलीफा के बाद सबसे अधिक पर्यटकों को आकर्षित करता है। यहां प्रति वर्ष लगभग 80 मिलियन आगंतुक आते हैं। यूएई में अब तक कोरोना वायरस के 13 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं। वहीं छह लोगों की अब तक मौत हुई है।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned