scriptयमन: अदन में सैन्य शिविर पर मिसाइल हमला, 40 की मौत | Yemen: Dozens killed in Houthi attack on Aden military parade | Patrika News

यमन: अदन में सैन्य शिविर पर मिसाइल हमला, 40 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2019 10:44:18 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Missile Attack: यमन के सना में हौती विद्रोहियों का कब्जा है
अदन में सैन्य परेड के दौरान हमले की जिम्मेदारी हौती विद्रोहियों ने ली है

यमन में हमला

अदन। मध्य-पूर्व स्थित यमन में विद्रोहियों और सरकार के बीच संघर्ष का दौर लगातार जारी है। गुरुवार को यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में सेना के एक शिविर पर मिसाइल हमला किया गया। इस मिसाइल हमले में 40 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों घायल हो गए।

यमन के स्वास्थ्य अधिकारी व प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरुवार को शिविर पर उस समय मिसाइल आकर गिरी जब परेड हो रही थी। इस मिसाइल हमले की जिम्मेदारी हौती विद्रोहियों ने ली है, जिनका राजधानी सना पर कब्जा है।

यमन: हौथी विद्रोहियों का खुलासा, अगर यूएन बीच में नहीं आता तो इस्तेमाल करते यह खतरनाक मिसाइल

देश के हैती विद्रोहियों की वेबसाइट पर प्रवक्ता येहिया सरिया के हवाले से लिखा गया है कि विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात समर्थक बलों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी।

https://twitter.com/hashtag/MSF?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यमन में हमला

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक चश्मदीद ने बताया है कि सैनिकों का एक समूह किसी का शव लेकर जा रहा था, शायद वे कमांडर थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी अब्देल दयाम अहमद ने कहा कि विस्फोटकों से लदी एक कार, एक बस और तीन मोटरसाइकिलों ने सुबह लाइनअप के दौरान एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया। इस हमले में 11 लोग मारे गए थे।

यमन के हौती विद्रोहियों का दावा, सऊदी अरब के 20 सैन्य ठिकानो पर किया कब्जा

वहीं यमन अधिकारियों ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट से लदी कार अदन के एक पुलिस थाने में घुसा दी, जिसमें तीन पुलिस कर्मी मारे गए।

बता दें कि बीते महीने संयुक्त राष्ट्र अमीरात ने कहा था कि वह यमन में सैन्य उपस्थिति को कम करने पर विचार कर रहा है। हालांकि इस हमले को लेकर अभी तक किसी भी तरह से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो