scriptइजरायलः मुस्लिम लड़की पर हमले का आरोप लगा सेना ने मारी गोली | Young Palestinian woman shot by Israeli forces | Patrika News

इजरायलः मुस्लिम लड़की पर हमले का आरोप लगा सेना ने मारी गोली

Published: Sep 23, 2015 04:33:00 pm

वेस्ट बैंक में हिब्रून चेकप्वाइंट के पास इजराइल की
सेना के जवानों ने 18 साल की एक फलस्तीनी लड़की की गोली मारकर
हत्या की

philistine girl

philistine girl

हिब्रून। वेस्ट बैंक में मंगलवार को हिब्रून चेकप्वाइंट के पास इजराइल की सेना के जवानों ने 18 साल की एक फलस्तीनी लड़की हादेल अल-हश्लामन की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने के तीस मिनट बाद हादेल चेकप्वाइंट के पास ही गिरी पड़ी रही। इसके बाद इजराइली सैनिक लड़की को खींचकर मैदान तक ले गए। इजराइली सेना ने लड़की पर आरोप लगाया कि उसने एक सैनिक को जान से मारने की कोशिश की थी।

मारी गई लड़की एक यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट थी। उसके पिता सलाह अल-हश्लामन ने बताया कि उसको गंभीर हालत में इजराइल के ही एक हास्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पिता ने बताया कि उसकी बेटी पर इजराइली सेना ने गलत आरोप लगाया है, इस घटना में इजराइल के सैनिक को खरोंच तक नहीं आई है।

फलस्तीनी मीडीया के अनुसार हादेल को 10 बार गोली मारी गई है, जबकि, वो इजराइली सेना को अपना पर्स और चेहरा भी दिखा चुकी थी। हादेल की हत्या के कुछ देर पहले ही इजराइली सैनिकों ने एक फलस्तीनी लड़के की भी गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद फलस्तीन और इजराइल की सेनाओं के बीच तनाव बढ़ गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो