scriptशादी में पहुंचने से पहले 3 की मौत, 9 लड़ रहे जिंदगी और मौत की जंग | 3 death and 5 seriously injured before reaching the wedding | Patrika News

शादी में पहुंचने से पहले 3 की मौत, 9 लड़ रहे जिंदगी और मौत की जंग

locationगुनाPublished: Apr 23, 2022 12:31:38 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, वहीं 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए आईसीयू में एडमिट किया गया है.

शादी में पहुंचने से पहले 3 की मौत, 5 लड़ रहे जिंदगी और मौत की जंग

शादी में पहुंचने से पहले 3 की मौत, 5 लड़ रहे जिंदगी और मौत की जंग

गुना. मध्यप्रदेश के गुना जिले में एक स्कॉर्पियो और ट्रक की भिड़ंत से तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, वहीं 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए आईसीयू में एडमिट किया गया है, जैसे ही परिजनों को इस घटना की जानकारी मिली, उनका रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है।

शादी में जा रहा था परिवार
जानकारी के अनुसार झाबुआ जिले से बारिया परिवार के लोग स्कॉर्पियों में सवार होकर बमोरी शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे, इसी दौरान गुना में हाईवे पर ट्रक और स्कॉर्पियों की जोरदार भिड़ंत हो गई, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को वाहनों में से निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका उपचार चल रहा है।

टोल टैक्स के समीप हुआ हादसा
इस घटना की जानकारी मिलने पर पंचायत मंत्री महेंद्रसिंह सिसोदिया ने दु:ख व्यक्त किया है, वहीं घायलों का उचित उपचार कराने के निर्देश भी प्रशासन को दिए हैं, इस घटना में दो महिलाओं सहित एक पुरुष की मौत हो गई, वहीं वाहन में सवार करीब 5 लोग आईसीयू में भर्ती हैं। ये हादसा गुना के समीप स्थित गांव धरनावदा थाना क्षेत्र में स्थित टोल टैक्स के समीप हुआ है।

यह भी पढ़ें : मई में बढ़कर आएगी कर्मचारियों की सैलरी, 11-11 हजार रुपए मिलेगा बोनस

आर्थिक सहायता की घोषणा
कलेक्टर ने की 10-10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसी के साथ मृतकों के शव एंबुलेंस से उनके घर झाबुआ भेजने के निर्देश भी एसडीएम को देते हुए पूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।


पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार झाबुआ के थांदला तहसील में रहने वाला बारिया परिवार गुना जिले के बमोरी थाना अंतर्गत ग्राम डुमरी में अपने रिश्तेदारी में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने आ रहा था, तभी शुक्रवार की रात करीब 10 बजे धरनावदा थाना अंतर्गत रुठियाई चौकी के पास टोलनाके से एक किमी आगे ट्रक और स्कार्पियों में जोरदार टक्कर हो गई। बताया गया है कि ट्रक चालक ने कार को ओवर टेक किया तो कार में पीछे से टक्कर लग गई और कार पलट गई। जिससे उसमें सवार कुल 12 लोगों में से 3 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 9 लोग घायल हुए हैं। जिन्हें प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया।

मृतकों में एक पुुरुष दो महिला
पुलिस ने बताया कि मृतकों की संख्या तीन है। जिनके नाम किशन सिंह(63), विद्या हटीला(45) और ममता बारिया(58) हैं। किशन और विद्या पिता-पुत्री हैं। वहीं ममता इनकी बुआ हैं। वहीं घायलों में विद्या के पति एएसआई हैं जो मंदसौर में पदस्थ हैं।



पटेलिया परिवार में 23 अप्रेल को थी शादी
घायलों से मिली जानकारी के मुताबिक बमोरी के डुमरी गांव में पटेलिया परिवार में 23 अप्रेल को बेटी की शादी थी। इसी में शामिल होने के लिए झाबुआ के थांदला तहसील के रहने वाले बारिया परिवार बमोरी आ रहे थे। स्कार्पियो में 12 लोग सवार होकर झाबुआ से निकले थे। उनसे पहले परिवार की दो गाड़ियां गुना आ चुकी थीं जबकि शेष लोग 5 बजे उज्जैन से निकले थे।

घटना शुक्रवार रात करीब 10 बजे की है। टोल नाके से आगे आईआईटीएस कॉलेज के पास ट्रक और स्कार्पियों में टक्कर हो गई। कार में सवार कुल 12 लोगों में से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 9 लोग घायल हुए हैं।
अरुण सिंह भदौरिया, थाना प्रभारी धरनावदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो