script

गुना में १५ फरवरी के बाद ६६ लोग विदेश से लौटे, विभाग ने घरों पर लगाए ‘डू नोट विजिटÓ के पोस्टर

locationगुनाPublished: Mar 27, 2020 09:10:51 pm

Submitted by:

Mohar Singh Lodhi

-घरों पर पोस्टर चस्पा करने से डर रहे लोग

गुना में १५ फरवरी के बाद ६६ लोग विदेश से लौटे, विभाग ने घरों पर लगाए 'डू नोट विजिटÓ के पोस्टर

गुना में १५ फरवरी के बाद ६६ लोग विदेश से लौटे, विभाग ने घरों पर लगाए ‘डू नोट विजिटÓ के पोस्टर

गुना. विभिन्न देशों की यात्रा पर गए ६६ लोग शहर में लौट आए हैं। उनके आने पर स्वास्थ्य विभाग ने सभी का चैकअप किया है।
एक दिन पहले ही विभाग ने उनके घरों पर ‘डू नोट विजिटÓ के पोस्टर लगा दिए हैं। इससे उनमें और उनके परिचितों में डर बैठ गया है। स्वास्थ्य विभाग की प्रारंभिक जांच पड़ताल में कोई भी संक्रमित नहीं मिला है। एहतियात के तौर पर उनको होम आइसोलेट कर दिया है। लोगों का उनसे संपर्क न हो, इसके लिए उनके घरों पर पोस्टर लगा दिए हैं। ताकि कोई कोरोना वायरस की चपेट में आए तो दूसरे इस संक्रमण से बच सकें। वायरस भोपाल, इंदौर और शिवपुरी में आ गया है। तीनों ही जिले गुना से सीधे जुड़े हैं। इससे गुना में खतरा बना हुआ है।
केस सामने आने के बाद जांच शुरू
उधर, मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से पीडि़तों के केस सामने आने के बाद सतर्कता बढ़ा दी है। १५ फरवरी के बाद जो लोग विभिन्न देशों से गुना में लौटे हैं, उनका चैकअप शुरू कर दिया है। सर्दी-जुकाम की शिकायत पर ही उनको आइसोलेट कर दिया है। उनको घर से बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा सैनिटाइजर और मॉस्क आदि के उपयोग करने की सलाह दी गई है।
एयर पोर्ट पर नहीं की गई जांच
उधर, विदेश से लौटे नागरिकों की समय पर जांच नहीं हुई। दिल्ली और मुंबई एयर पोर्ट सहित जिन एयरपोर्ट से विदेशों के लिए हवाई सेवा है, वहां चैकअप नहीं किया है। गुना में जब सख्ती की गई, उससे पहले वे कई लोगों के संपर्क में आ चुके। उधर, शहर में ऐसे लोगों का भी चैकअप किया जा रहा है, जो दूसरे शहरों से आ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की जांच पड़ताल से लोग सजक हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो