script71 employees found missing from office | Administration : 71 कर्मचारी मिले कार्यालय से गायब | Patrika News

Administration : 71 कर्मचारी मिले कार्यालय से गायब

गुरुवार को एडीएम आदित्य सिंह तोमर ने कलेक्टोरेट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक, दो या तीन नहीं बल्कि 71 कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे।

गुना

Updated: March 11, 2022 07:35:40 pm

गुना. सरकारी विभागों में अधिकारी और अधिनस्थ स्टाफ के लेट आने के रवैए को सुधारने सरकार ने बायोमैट्रिक मशीन से हाजिरी की व्यवस्था लागू की है। लेकिन इसके बावजूद भी लेट आने का सिलसिला नहीं थमा है। यह स्थिति एडीएम द्वारा किए गए औचक निरीक्षण में सामने आ चुकी है। गुरुवार को एडीएम आदित्य सिंह तोमर ने कलेक्टोरेट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक, दो या तीन नहीं बल्कि 71 कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे।
जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
71 employees found missing from office
गुरुवार को एडीएम आदित्य सिंह तोमर ने कलेक्टोरेट का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक, दो या तीन नहीं बल्कि 71 कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे।
उल्लेखनीय है कि पत्रिका ने कलेक्टे्रट सहित अन्य सरकारी विभागों में स्टाफ के लेट आने की स्थिति को कई बार उजागर किया है। जानकारी के मुताबिक सरकारी विभागों के विभिन्न कार्यालयों में स्टाफ के आने का समय शासन ने सुबह 10 बजे निर्धारित किया है। लेकिन स्टाफ आमतौर पर कभी भी समय पर ऑफिस नहीं पहुंचता। गुरुवार को जब एडीएम आदित्य सिंह तोमर ने कलेक्टर कार्यालय स्थित कई विभागों का निरीक्षण किया तो यह हकीकत उनके सामने आ गई। वे जिस विभाग और कार्यालय पहुंचे वहां लगभग कोई न कोई कर्मचारी अनुपस्थित मिला। यही नहीं कई कर्मचारी तो 11 बजे तक भी कार्यालय नहीं आए थे।स्टाफ का यह लापरवाह रवैया देख एडीएम काफी नाराज हुए और उन्होंने सभी ऑफिसों से हाजिरी रजिस्टर मंगवा लिए।

जिनकी पड़ताल करने पर सामने आया कि स्टाफ के लेट आने का यह हाल कोई एक या दो दिन का नहीं है बल्कि प्रतिदिन की आदत बन चुकी है। कर्मचारी अपने मनमाने रवैए से चाहे जब आते हैं और अटैंडेंस लगाते हैं। हाजिरी रजिस्टर में दर्ज कर्मचारियों की संख्या से पता चला कि 71 कर्मचारी ऐसे हैं जो निर्धारित समय सुबह 10 बजे तक कार्यालय नहीं आए। इन सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिन्हें सोमवार को उपस्थित होकर जवाब देने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?जून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाब01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.