अतिथि शिक्षक: इस एक्शन ने बढ़ाई सरकार की टेंशन...

मार्च में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा हैं और प्री परीक्षा संचालित हैं...

By: दीपेश तिवारी

Published: 09 Feb 2018, 06:30 PM IST

गुना। सरकार के सामने लगातार अपनी मांगों को रखे जाने के बावजूद उनके पूरे नहीं होने से अतिथि शिक्षकों में नाराजगी व्याप्त है। वहीं सरकार द्वारा अतिथि शिक्षकों को संविदा में आरक्षण बात कहने के बावजूद अब तक इस परीक्षा का नहीं होना भी इन अतिथि शिक्षकों की नाराजगी में लगातार इजाफा कर रहा है।

इसी के चलते गुना जिले के जामनेर में अतिथि शिक्षक संघ ने एक स्कूल में बैठक कर नियमितीकरण की मांग के चलते हड़ताल का निर्णय लिया। इसके साथ ही उन्होंने सामूहिक शपथ भी ली।

यहां अतिथि शिक्षकों ने बताया कि वह अब स्कूलों में पढ़ाने नहीं जाएंगे। जबकि मार्च में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा हैं और प्री परीक्षा संचालित हैं। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानेगी, तब तक आंदोलन चलेगा।

वहीं सूत्रों के अनुसार अतिथि शिक्षकों द्वारा लगातार की जा रही मांग और उनकी ओर से किए जा रहे प्रदर्शनों ने सरकार के लिए टेंशन पैदा कर दी है।
इस दौरान चेतन शर्मा, वीरपाल चौहान, योगेंद्र सिंह, योगेश सेन, दिनेश अजनारे, लक्ष्मण खंगार, मोहन सिंह आदि अतिथि शिक्षक मौजूद रहे।

इधर, रेत खरीदने बुकिंग पोर्टल बना:-
जिले में रेत खदान संबंधित ग्राम पंचायतों को आवंटित की जाएंगी। अब तक 16 खदानों को ग्राम पंचायतों को आवंटित किया जा चुका है। खनिज अधिकारी ने बताया कि रेत रेत खरीदने के लिए आमजन, ट्रेडर्स, व्यापारियों के लिए आनलाइन सेंड बुकिंग के लिए पोर्टल बनाया गया है। इसमें कोई भी व्यक्ति सेंड पोर्टल पर आनलाइन बुकिंग करा सकता है। बुकिंग के बाद व्यक्ति को खदान के लिए प्रवेश-पत्र प्राप्त होगा, जिसका शुल्क आनलाइन ही जमा होगा। इसके बाद ही रेत उठाई जा सकेगी।

पेंशनर स्वास्थ्य शिविर आज से:-
जिला अस्पताल में 9 एवं 10 फरवरी को सुबह 11 से 1 बजे तक पेंशनर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। सचिव घनश्याम श्रीवास्तव ने सिविल सर्जन से शिविर में समुचित व्यवस्था कराने की मांग की है। उन्होंने सभी पेंशनरों से उक्त शिविर का लाभ लेने की अपील की।

बैठक 16 को...
वहीं जिला पेंशन फोरम की बैठक 16 फरवरी को आयोजित की गई है। जानकारी के मुताबिक उक्त बैठक नवीन कलेक्ट्रेट भवन में शाम 4 बजे से होगी, जिसमें पेंशनरों की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned