scriptलोकार्पण से पहले प्रशासन ने दिखाई सख्ती, अतिक्रमणमुक्त हुआ जज्जी बस स्टैंड | Administration showed strictness before the launch, the stand became e | Patrika News

लोकार्पण से पहले प्रशासन ने दिखाई सख्ती, अतिक्रमणमुक्त हुआ जज्जी बस स्टैंड

locationगुनाPublished: May 20, 2022 02:02:45 am

Submitted by:

Narendra Kushwah

गुमठी और लोडिंग वाहन चालकों को खदेड़ापीड़ितों ने कलेक्टर से लगाई गुहार, कहा इस तरह से तो हमारी रोजी रोटी छिन जाएगी- हम जाएं तो जाएं कहां, सड़क पर खड़ी करें तो यातायात पुलिस लॉक लगाकर काट देती है चालान- बस स्टैंड परिसर में ही अलग से जगह देने की कर रहे हैं मांग

लोकार्पण से पहले प्रशासन ने दिखाई सख्ती, अतिक्रमणमुक्त हुआ जज्जी बस स्टैंड

लोकार्पण से पहले प्रशासन ने दिखाई सख्ती, अतिक्रमणमुक्त हुआ जज्जी बस स्टैंड

गुना. केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा 19 मई को जज्जी बस स्टैंड के लोकार्पण से पहले प्रशासन यहां तैयारियों में जुटा रहा। उसका मुख्य फोकस परिसर में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर करना रहा। जिसके तहत परिसर में लगने वाली गुमठी व लोडिंग वाहनों को हटवा दिया गया। ऐसे में वाहन चालक व गुमठी विक्रेता प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। लोडिंग वाहन संचालकों ने एकत्रित होकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उचित निराकरण की मांग की है। जिसमें कहा गया है कि वे सभी अपने वाहन जज्जी बस स्टेंड पर मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया की अनुशंसा पर पार्क करते थे। लेकिन अब नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा हमें परेशान किया जा रहा है। हमारे वाहन वहां से हटवा देते हैं। लॉक लगाकर चालान काटा जा रहा है। यही नहीं जबरदस्ती वहां से हटाकर हमारी रोजी रोटी छीनी जा रही है। वर्तमान में हमारी गाड़ियां रोड पर हैं। यहां भी यातायात विभाग की चालानी कार्रवाई का डर सता रहा है। ऐसे में हम लोग जाएं तो कहां। सभी लोडिंग वाहन चालकों का इसके अलावा दूसरा आय का जरिया नहीं है। इस तरह की कार्रवाई से उनके समक्ष परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो जाएगा। वाहन चालकों की मांग है कि उन्हें जज्जी बस स्टैंड पर अलग से स्थान दिया जाए। जिससे उनकी समस्या का समाधान हो सके।

अल्टीमेटम के बाद नहीं हटाई दुकान तो तोड़ दिया सामान
लोकार्पण के दौरान बस स्टैंड पर किसी तरह की अव्यवस्था या कमी देखने को न मिले। इसके लिए नपा ने 24 घंटे के अंदर अतिक्रमण हटाने की ऐसी कार्रवाई अंजाम दी कि इस दौरान जिसने आदेश की अवहेलना की उसे बलपूर्वक हटा दिया गया। इस कार्रवाई के दौरान एक ऐसा मामला भी सामने आया । बस स्टैंड के मुख्य द्वार के बाहर एक व्यक्ति ने कोल्डड्रिंक की दुकान खोल रखी थी। बताया गया कि उसे एक दिन पहले सूचना दी गई लेकिन उसने सामान नहीं हटाया। जिस पर नपा अमले ने दुकानों को तहस नहस कर दिया। जिससे दुकान मेें रखी कांच की कोल्ड ड्रिंक की बोतलें एवं फ्रिज तक टूट गया। बड़ी मात्रा में चारों तरफ कांच बिखर गया। इस दृश्य को जिसने भी देखा उसने नपा की इस कार्रवाई को निंदनीय बताया। कुछ लोगों का कहना था कि उसे सही समय पर सूचना नहीं दी गई इसलिए सामान नहीं हटा पाया। इस कार्रवाई में उसे बहुत नुकसान हुआ है।

लोकार्पण से पहले जज्जी बस स्टेंड पर क्या-क्या हुआ
सबसे पहले अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान पूरे परिसर से सभी तरह की दुकानें हटवा दी गईं। इनमें वे गुमठी भी शामिल हैं जो स्थायी न होकर चलाएमान थी। सैलून की दुकान, हाथठेले पर बेचने वाले फल विक्रेता, आईसक्रीम, जूस बेचने वाले तथा वाहनों की पक्चर व उन्हें ठीक करने वाले मेकेनिककों को भी बाहर का रास्ता दिखा गया है।
यात्रियों को बैठने के लिए बनाए गए वेटिंग एरिया की फायर बिग्रेड से धुलाई जारी थी।
नवनिर्मित टॉयलेट की टाइल्स उखड़ चुकी हैं, जिन्हें रिपेयर करने का काम जारी था।
बस स्टैंड के फ्रंंट में तीन तरफ बड़े गेटों का निर्माण जारी था। यहां बड़े होर्डिंग लगाए जाएंगे।
पूरे परिसर में सफाई करवा दी गई थी। बसों को व्यवस्थित रखवाया गया था।
निर्माण के बाद जो टूट फूट हुई है तथा जो कमियां सामने आईं उन्हें शीघ्रता से दूर किया जा रहा था
लोकार्पण से पहले प्रशासन ने दिखाई सख्ती, अतिक्रमणमुक्त हुआ जज्जी बस स्टैंड
लोकार्पण से पहले प्रशासन ने दिखाई सख्ती, अतिक्रमणमुक्त हुआ जज्जी बस स्टैंड
लोकार्पण से पहले प्रशासन ने दिखाई सख्ती, अतिक्रमणमुक्त हुआ जज्जी बस स्टैंड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो