scriptत्योहारों पर खपाने के लिए बनाया जा रहा मिलावटी मावा | Adulterated mawa being made to be consumed on festivals | Patrika News

त्योहारों पर खपाने के लिए बनाया जा रहा मिलावटी मावा

locationगुनाPublished: Oct 18, 2021 09:09:30 am

Submitted by:

deepak deewan

पर्व आते ही मिलावट का खेल शुरू

Adulterated mawa being made to be consumed on festivals

Adulterated mawa being made to be consumed on festivals

गुना. त्योहार आते ही मिलावट का खेल फिर शुरु हो गया है. खासतौर पर मावा में मिलावट की सबसे ज्यादा शिकायतें आ रहीं हैं जिसपर खाद्य विभाग की जांच शुरू हो गयी है. शनिवार-रविवार देर रात मुरैना जिले से मंगाए गए मावे और पनीर की जांच की गई तो ये मिलावटी निकले.विभाग ने सैंपल लेने के साथ ही करीब 6 क्विंटल सामग्री जब्त कर ली.
तहसीलदार और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने ये कार्यवाही की. बसों से आ रहे मावा और पनीर को देखा तो पहली ही नजर में मिलावट नजर आ गई. तहसीलदार सिद्धार्थ भूषण शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन को मिलावटी मावा एवं खाद्य पदार्थ के बसों द्वारा परिवहन की सूचना प्राप्त हो रही थी.इस पर खाद्य सुरक्षा प्रशासन एवं राजस्व के सयुंक्त दल ने रात में बसों की जांच की.
टीम ने बस स्टैंड पहुंचकर बसों की जांच की. दल द्वारा एकेटी बस सर्विस की बस क्रमांक यूपी 83 सीटी 0988 की जाँच में डिग्गी में मावा, पनीर, मिल्क केक एवं श्री कृष्णा स्वीट्स के नाम से खाद्य सामग्री पाई गई जोकि संदिग्ध लगी. पूछताछ में बस ड्राइवर ने बताया कि यह सामग्री अशोक जैन, जैन स्वीट्स सदर बाजार गुना की है।
khowa.jpg

ड्राइवर ने फोन कर अशोक जैन को मौके पर बुलाया. अशोक जैन ने यह माना कि यह सामग्री उन्होंने ही बेचने के लिए मंगाई है। मुरैना से मावा और पनीर मंगाया गया है। बस में रखी सामग्री से मावा, श्री कृष्णा स्वीट्स, मिल्क केक एवं पनीर के नमूने जाँच हेतु लिए गये. बाकी सामग्री को जब्त किया गया है.

सावधान! वायरल के मरीजों में मिल रही यह खतरनाक बीमारी

जब्त की गई खाद्य सामग्री 6 क्विंटल के आस-पास है. इसकी कीमत लगभग 1.24 लाख रुपये है. टीम द्वारा जब्त किये गए सैंपल को जांच के लिए भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्यवाई की जाएगी। ज्ञातव्य है कि मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84wr02
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो