scriptअमला और दुकानदारों में झड़प: पक्षपात का लगाया आरोप, पैसे लेकर भी नहीं छोड़ते हैं सामान | Allegations of bias | Patrika News

अमला और दुकानदारों में झड़प: पक्षपात का लगाया आरोप, पैसे लेकर भी नहीं छोड़ते हैं सामान

locationगुनाPublished: Feb 04, 2020 12:13:09 am

Submitted by:

Manoj vishwakarma

नगर पालिका परिषद का अमला पहुंचा बापू बाजार, धड़ाधड़ गिरे दुकानों के शटर

अमला और दुकानदारों में झड़प: पक्षपात का लगाया आरोप, पैसे लेकर भी नहीं छोड़ते हैं सामान

अमला और दुकानदारों में झड़प: पक्षपात का लगाया आरोप, पैसे लेकर भी नहीं छोड़ते हैं सामान

गुना. जेसीबी के साथ नगर पालिका का अमले के साथ एसडीएम और नायब तहसीलदार सोमवार को जैसे ही कोतवाली से सटी सुनील लल्ली की दुकान पर पहुंचती है, वहां जेसीबी लगाते ही अफरातफरी मच गई, कुछ ही देर में आसपास की दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरने लगे। इस जेसीबी ने पास की दुकानें जिनका भी अतिक्रमण था, उनको तो छोड़ा, सुनील का सामान टूटा, वह चिल्लाने लगा, इसके बाद नगर पालिका के अमला और एकत्रित लोगों से तीखी झड़प शुरू हो गई।
दुकानदारों ने नगर पालिका के अमले पर यह आरोप लगाया कि एसडीएम के नाम पर नगर पालिका का अमला अवैध वसूली कर रहा है। सामान उठाकर ले जाते हैं, पांच सौ रुपए लेने के बाद भी जब्ती सामान नहीं देते हैं। इसी बीच इस जेसीबी ने दो-तीन दुकानदारों की सीढिय़ां तोड़ीं, हंगामा बढ़ते देख नगर पालिका के अमले ने उस जेसीबी को वहां से निकाल दिया। यह नजारा था शुक्रवार को बापू बाजार का। जहां नगर पालिका के कई दुकानदारों ने अपनी दुकान के आगे काउन्टर आदि रखकर जगह घेरने की शिकायत कलेक्टर के पास पहुंची थी, जहां से एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम वहां अतिक्रमण हटाने पहुंची थी।
सड़क पर दुकानदारों का जमाव

बापू बाजार स्थित नगर पालिका की दुकानों पर अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को देखकर जहां हड़कम्प सा मच गया वहीं जेसीबी उनकी दुकान पर न चल जाए, इसको देखते हुए कई दुकानदारों ने अपनी दुकान के शटर गिरा दिए थे। सुनील लल्ली समेत वहां मौजूद दुकानदारों का कहना था कि नगर पालिका और प्रशासन के अधिकारियों को कोई कार्रवाई करने से पहले हमको नोटिस देना था, कार्रवाई तो समान करना चाहिए, किसी व्यक्ति विशेष का निर्माण नहीं हटाना चाहिए।
एसडीएम ने दी दुकानदारों को हिदायत

एसडीएम शिवानी रायकवार और प्रभारी तहसीलदार सोनू गुप्ता ने वहां पैदल घूमकर नगर पालिका के सारे दुकानदारों से कहा कि अपने-अपने काउंटर या निर्धारित दुकान से अधिक जगह पर अतिक्रमण किया है तो उसको मंगलवार को दोपहर तक हटा दें, अन्यथा नगर पालिका परिषद का अमला सामान जब्ती करेगा और अतिक्रमण को तोड़ेगा। इस समय कोतवाली पुलिस के कर्मी भी मौजूद थे, वे बीच-बीच में एकत्रित होने वाले दुकानदारों और आसपास के लोगों को हटाते दिखाई दिए।
दुकानदार ने स्कूल का गेट ही कर दिया बंद

एमएलबी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के मुख्य द्वार पर एक छोटा सा गेट है, जिसको स्कूल के गेट से सटे दुकानदार ने सामान रखकर पूरी तरह बंद ही कर दिया है। जिसे देखकर एसडीएम ने उक्त गेट से सामान हटाकर खोलने की हिदायत दी।
एकजुट होने की करते रहे गुहार

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के समय दो-तीन व्यापारी आसपास और बापू समेत दूसरे बाजारों के दुकानदारों से हाथ जोड़कर एकजुट होकर लड़ाई लडऩे की गुहार की, उन्होंने कहा कि आज सुनील लल्ली का टूटा है, कल आपका टूटेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो