scriptगुना काले हिरण मामले में एक और शिकारी गिरफ्तारी | Another hunter arrested in Guna blackbuck case | Patrika News

गुना काले हिरण मामले में एक और शिकारी गिरफ्तारी

locationगुनाPublished: May 21, 2022 02:01:14 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

काले हिरण शिकार मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

गुना काले हिरण मामले में एक और शिकारी गिरफ्तारी

गुना काले हिरण मामले में एक और शिकारी गिरफ्तारी

गुना. काले हिरण शिकार मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, ये आरोपी घटना के दिन से ही फरार था, जिसकी पुलिस को काफी तलाश थी, पुलिस ने इस आरोपी को बजरंगगढ़ बायपास से गिरफ्तार किया है।

आपको बतादें कि गुना जिले में हुई पुलिस मुठभेड़ में तीन पुलिसवालों की मौत हो गई थी, इस मामले में पुलिस ने भी अब तक तीन शिकारियों को मार गिराया है, शुक्रवार शाम को पुलिस ने इस मामले से जुड़े एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पुलिस पूरे मामले की पूछताछ करेगी, एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि शहर के जीनघर निवास इरशाद को बजरंगगढ़ बायपास से गिरफ्तार किया है, ये आरोपी भी शिकार पर गया था।

काले हिरण के धड़ों को ढूंढने बुलाए गैलीलियो और टीना

गुना में हुए काले हिरण शिकार मामले में वन विभाग को तीन काले हिरण के सिर और एक मादा काले हिरण का सिर मिला है, वहीं एक मादा काले हिरण का धड़ भी मिला है, लेकिन तीन काले हिरणों के धड़ नहीं मिले हैं, वहीं एक मोर भी मिला है, ऐसे में तीन काले हिरणों के शरीर ढूढंने के लिए नर्मदापुरम सतपुड़ा टाइगर रिजर्व और सागर से स्निफर डॉग स्क्वॉड बुलाए गए हैं, बतया जा रहा है कि इन डॉग के नाम गैलीलियो और टीना है, जो जंगल में से तीनों काले हिरण के धड़ खोजने के लिए आरोन के जंगल में जुट गए हैं, वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अवशेषों को ढूंढने के लिए करीब 8 टीमें लगाई थी, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है, इस कारण अब डॉग स्क्वॉड टीमें लगाई हैं, जो सूंघ-सूंघ कर अवशेषों को ढूंढने में जुट गई हैं।

 

यह भी पढ़ें : इधर बरातियों को परोसने काट दिए काले हिरण, उधर 9 माह बेटी की तरह पाला, दुल्हन की तरह किया विदा

ये है पूरी घटना
गुना जिले में 14 मई शनिवार करीब अलसुबह सहरोक और सगा बरखेड़ा के मध्य आरोन क्षेत्र में काले हिरण का शिकार कर ले जा रहे बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई, इस मुठभेड़ में बदमाशों ने तीन पुलिसवालों की गोली मारकर हत्या कर दी थी, इस घटना में सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम की मौत हो गई है। वहीं वाहन चालक को गंभीर अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बरखेड़ा गांव के समीप से शिकारी मोर व हिरण का शिकार कर ले जा रहे हैं, इस पर पुलिस की टीम शिकारियों को घेरने पहुंची थी, मौके पर शिकारियों और पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। जिसमें तीन पुलिसवालों की मौत हो गई है और एक शिकारी भी मारा गया था। शिकारियों ने ४ हिरण और एक मोर का शिकार किया था। इस मामले में एक शिकारी नौशाद की मुठभेड़ में मौत हो गई थी, इसके बाद शहजाद और छोटू को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था, इस प्रकार तीन शिकारियों की मौत हो चुकी थी, वहीं इस घटना में शामिल सोनू और जिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, अब इस मामले में शामिल इरशाद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो