script1.5 करोड़ का आसामी निकला सहायक नेत्र चिकित्सक, चंद रुपयों की नौकरी में बना कई लग्जरी वाहन, जेसीबी और जमीनों मालिक | Assistant eye doctor turned owner of 1.5 crores | Patrika News

1.5 करोड़ का आसामी निकला सहायक नेत्र चिकित्सक, चंद रुपयों की नौकरी में बना कई लग्जरी वाहन, जेसीबी और जमीनों मालिक

locationगुनाPublished: May 25, 2022 10:05:40 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

मध्यप्रदेश के गुना जिले में एक प्रभारी सहायक नेत्र चिकित्सक करोड़ों रुपयों का आसामी निकला.

1.5 करोड़ का आसामी निकला सहायक नेत्र चिकित्सक, चंद रुपयों की नौकरी में बना कई लग्जरी वाहन, जेसीबी और जमीनों मालिक

1.5 करोड़ का आसामी निकला सहायक नेत्र चिकित्सक, चंद रुपयों की नौकरी में बना कई लग्जरी वाहन, जेसीबी और जमीनों मालिक

गुना. मध्यप्रदेश के गुना जिले में एक प्रभारी सहायक नेत्र चिकित्सक करोड़ों रुपयों का आसामी निकला, महज चंद रुपयों की नौकरी में उसके पास से कई लग्जरी वाहन, जेसीबी और जमीनें पाई गई हैं, आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त की टीम ने दबिश दी तो वह भी हैरान रह गई, क्योंकि इनके यहां से नकदी और सोना-चांदी बिल्कुल नहीं मिला।


आरोन में पदस्थ प्रभारी सहायक नेत्र चिकित्सक केपी रघुवंशी के ख्यावदा कॉलोनी स्थित निवास और उनके पैतृक गांव घटावदा में एक साथ दबिश दी। लोकायुक्त टीम को आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। इस टीम को उनके यहां डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति की जानकारी मिली है। रघुवंशी के बैंक लॉकरों को भी तलाशा, उनके यहां से सोने-चांदी के एक भी जेवर नहीं मिले हैं। देर रात तक लोकायुक्त की जांच चलती रही।

ग्वालियर लोकायुक्त के टीआइ राघवेन्द ऋषिश्वर के नेतृत्व में 25 सदस्यीय एक टीम मंगलवार को अल सुबह गुना आई, यहां सहायक नेत्र चिकित्सक के ख्यावदा कॉलोनी और उनके पैतृक गांव घटावदा स्थित घर को अपने कब्जे में लिया। रघुवंशी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत एक वर्ष पहले हुई थी।

तड़के 5 बजे पहुंची टीम

ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने रात 3 बजे पुलिस को सूचना दी। सुबह 5 बजे उनके गुना स्थित घर और गांव में स्थित मकान पर एक साथ टीम ने दबिश दी। डॉक्टर आरोन में ही थे। दबिश के लगभग 5 घंटे बाद डॉक्टर अपने गुना स्थित मकान पर पहुंचे। गुना में टीम ने उनके दस्तावेज खंगाले। वहीं गांव में भी टीम ने जानकारी जुटाई। लोकायुक्त टीआइ ऋषीश्वर के अनुसार रेड के दौरान डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति होने की जानकारी मिली है। जमीन के कागज, बैंक खातों की जानकारी मिली है। गुना, घटावदा सहित भोपाल में भी एक जमीन के दस्तावेज टीम के हाथ लगे हैं। कैश और सोना-चांदी नहीं मिला है। आशंका है कि नकदी को उन्होंने कहीं ठिकाने लगा दिया है। ऋषिश्वर ने बताया कि उनके पास चार वाहन, एक जेसीबी, छह प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। डॉक्टर रघुवंशी को अपने वेतन से 35 लाख रुपए की आय प्राप्त हुई है, जबकि उनके पास से फिलहाल डेढ़ करोड़ रुपए की संपत्ति का पता लगा है।

पीडब्ल्यूडी ने किया वैल्यूएशन

लोकायुक्त की सूचना के बाद पीडब्ल्यूडी की टीम भी मौके पर पहुंची। उन्होंने गुना स्थित मकान की नाप-जोख की। प्रॉपर्टी का वैल्यूएशन किया है। डॉक्टर रघुवंशी से मोबाइल के जरिए सम्पर्क किया, लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया। वहीं टीम दबिश के दौरान मिले दस्तावेजों से आय की गणना कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो