scriptबिजली विभाग की मनमानी, गरीब विधवा महिला के घर का बिल आया सवा लाख, काट दी बिजली | bijli department arbitrariness poor woman house bill came 1.25 lakh | Patrika News

बिजली विभाग की मनमानी, गरीब विधवा महिला के घर का बिल आया सवा लाख, काट दी बिजली

locationगुनाPublished: Sep 21, 2022 09:49:57 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

झाडू-पोंछा कर विधवा महिला अपना व अपने बच्चों का पेट पालती है..जनसुनवाई में की शिकायत

guna.jpg

गुना. गुना में एक बार फिर बिजली कंपनी की मनमानी का मामला सामने आया है। यहां बिजली कंपनी ने एक गरीब विधवा महिला को सवा लाख रुपए का बिजली बिल थमा दिया और बिल जमा न करने पर उसके घर की बिजली भी काट दी। जिसके कारण महिला के घर में अंधेरा पसरा हुआ है। पीड़ित विधवा महिला का कहना है कि वो दूसरों के घरों में झाडू़, पोंछा कर तीन हजार रुपए महीने कमाती है और उससे अपना व अपने बच्चों का पेट भरती है। बेटी स्कूल में पढ़ती है बिजली कटने से उसकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। उसे समझ नहीं आ रहा कि घर का बिजली बिल इतना कैसे आ सकता है और वो कैसे इसे चुकाएगी।

 

घर में पसरा अंधेरा
विधवा महिला के दो छोटे-छोटे कमरों के घर में अंधेरा पसरा हुआ है। इतना ही नहीं परीक्षा के दिनों में बिजली कटने से घर के बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। बच्ची रो रही है कि कहीं वे फेल न हो जाए। इस मामले में मंगलवार को उक्त महिला ने जनसुनवाई में शिकायत की है, ताकि दो कमरों का उसका छोटा सा मकान फिर से रोशन हो सके। मंगलवार को जनसुनवाई पहुंची दुर्गा चौक नईसड़क निवासी ऊषा बाई ने बताया कि वह दूसरों के घरों में झाडू़-पोंछा कर अपने बच्चों का पालन-पोषण कर रही हैं। ऐसे में बिजली कंपनी ने उन्हें करीब सवा लाख रुपए बकाया राशि का बिल थमा दिया है। इतना ही नहीं आठ दिन पूर्व कंपनी के कर्मचारियों ने कनेक्शन काट दिया है। अब घर में अंधेरा पसरा हुआ है।

 

यह भी पढ़ें

VIDEO NEWS : पुलिसकर्मी का पैसे लेते वीडियो वायरल, रुपए लेकर वाहन चालक को छोड़ा



पहले हर महीने आता था 100 रुपए बिल
पीड़िता ऊषा बाई के आवेदन के मुताबिक पूर्व में उनका 100 रुपए महीने का बिल आता था, जिसे वह हर महीने जमा भी करा देती थी, लेकिन पिछले कई महिनों से उनका लगातार ज्यादा राशि का बिल आ रहा है। अगस्त का बिल ही ढाई हजार रुपए के आसपास है। उन्होंने बताया कि उनका दो छोटे-छोटे कमरों का घर है। इसमें दो बल्ब, पंखा और टीवी चलता है। इसके बाबजूद उनको ज्यादा राशि का बिल आ रहा है, जो अब सवा लाख रुपए के आसपास पहुंच गया है। ऊषा बाई ने कहा कि वह इतना बिल जमा नहीं करा सकती है। उन्होने जिलाधीश से मांग की है कि बिल की उचित जांच कराकर बकाया राशि माफ कराई जाए और घर का बिजली कनेक्शन तुरंत चालू किया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो