३१ मार्च तक बोर्ड परीक्षाएं और मूल्यांकन भी निरस्त


गुना. कोरोना वाइरस से बचाव और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने १०वीं और १२वीं की बोर्ड परीक्षाओं को ३१ मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है।

By: Mohar Singh Lodhi

Published: 19 Mar 2020, 09:31 PM IST


गुना. कोरोना वाइरस से बचाव और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने १०वीं और १२वीं की बोर्ड परीक्षाओं को ३१ मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है। ५वीं-८वीं की परीक्षाएं निरस्त कर दी हैं। बच्चों को अगली कक्षा में अपग्रेड कर दिय जाएगा। कालेज की परीक्षाएं भी निरस्त कर दी हैं। उधर, १७ मार्च तक हो चुकी परीक्षाओं की कापी जांचने का काम शुरू होने वाला था, उसे भी फिलहाल निरस्त कर दिया है। उधर, नगर पालिका परिषद ने कोरोना से बचाव के लिए मंदिरों में भी सैनिटाइजर से सफाई से की है।
दरअसल, बोर्ड परीक्षाएं ३१ मार्च तक कोरोना वाइरस के संक्रमण से वचाव व परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य की दृष्टिगत रख स्थगित कर दी गई हैं। समन्वय संंस्था प्राचार्य आसिफ खान ने बताया कि इस दौरान एक स्थान पर परीक्षार्थियों के समूह के इकत्रित होने के दौरान कोरोना वाइरस के संभावित संक्रमण के खतरे की रोकथाम के लिए मंडल द्वारा उक्त आदेश जारी किए हैं। मूल्यांकन भी निरस्त हो गया है। शेष रह गए प्रश्न पत्रों की तिथियां और मूल्यांकन कार्य की तिथि मंडल द्वारा अब अल से घोषित की जाएगी। उधर, बोर्ड की तैयारी में जुटे परीक्षार्थियों को अपने अंतिम दो और तीन पेपर की तैयारी करने काफी वक्त मिल गया है। परीक्षाएं निरस्त होने से वे कोचिंग जाने से बच गए हैं। परीक्षा की वजह से उनको मार्गदर्शन लेने कोचिंग पर जाना पड़ रहा था। उधर, दिन में कलेक्टर सी विश्वनाथन और एसपी तरुण नायक स्कूलों का निरीक्षण करने भी पहुंचे थे।
मंदिरों में हुई सफाई
उधर, एसडीएम शिवानी रायकवार और नपा की प्रभारी सीएमओ सोनम जैन के नेतृत्व में सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन का काम चला। इन अधिकारियों की देखरेख में सर्वप्रथम हनुमान टेकरी मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर, जिला न्यायालय परिसर, एसडीएम कार्यालय आदि क्षेत्रों में जाकर सैनिटाइजेशन का कार्य किया। एसडीएम शिवानी रायकवार के नेतृत्व में एक टीम ने हनुमान टेकरी पर जाकर सेनिटाइजेशन कराया। कार्यालयीन कर्मचारियों को हैंड वाश, हैंड टॉवल का वितरण कराया।

Mohar Singh Lodhi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned