scriptयात्रियों से भरी बस पलटी, 8 लोगों की हालत गंभीर, बिना प रमिट के सड़कों पर दौड रही बस | Bus full of passengers overturned, 8 people in critical condition | Patrika News

यात्रियों से भरी बस पलटी, 8 लोगों की हालत गंभीर, बिना प रमिट के सड़कों पर दौड रही बस

locationगुनाPublished: Sep 07, 2019 02:11:42 pm

Submitted by:

Amit Mishra

70 यात्री सवार बताए गए सात-आठ लोगों की हालत गंभीरमौत रूपी बसों पर रोक नहीं लग पा रही

यात्रियों से भरी बस पलटी, 8 लोगों की हालत गंभीर, बिना प​रमिट के सड़कों पर दौड रही बस

यात्रियों से भरी बस पलटी, 8 लोगों की हालत गंभीर, बिना प​रमिट के सड़कों पर दौड रही बस

गुना/कुंभराज. जिले में बगैर परमिट, ओवरलोड के रूप में सड़कों पर दौड़ रही मौत रूपी बसों पर रोक नहीं लग पा रही है। इसके चलते मृगवास पुलिस चौकी क्षेत्र में गिर्राज बस ट्रेवल्स की बस bus accident पलटी है, जिसमें घायलों की मानें तो 70 यात्री सवार बताए गए हैं। जबकि पुलिस के अनुसार उसमें 50 से अधिक यात्री सवार हैं। इनमें दो दर्जन से अधिक घायल injured हो गए हैं, जिनमें सात-आठ लोगों की हालत गंभीर है, जिनको इलाज के लिए जिला अस्पताल गुना लाया गया है। इस बस पर नम्बर तक अंकित नहीं हैं। इसको देखकर बताया जा रहा है कि इस बस के पास पंजीयन तक नहीं हैं।


दो बजे के बीच रवाना हुई थी
कुंभराज से मृगवास सानई होकर बांसाहेड़ा गिर्राज बस ट्रेवल्स की एक बस शुक्रवार को दोपहर एक से दो बजे के बीच रवाना हुई थी। यह बस जोगीपुरा के पास पहुंची, तभी एक भैंस बस के सामने आ गई, इसे देख बस चालक ने बस को बचाने का प्रयास किया, वह संभाल नहीं पाया और बस सड़क से उतर खेत में जा पलटी।

यात्रियों से भरी बस पलटी, 8 लोगों की हालत गंभीर, बिना प​रमिट के सड़कों पर दौड रही बस

इलाज किया जा रहा है
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार खेत में पलटते ही लोगों मेें हाहाकार मच गया। इसकी सूचना मिलने पर तहसीलदार अतुल शर्मा, कुंभराज थाना प्रभारी बलवीर सिंह गौर, मृगवास थाना प्रभारी अशोक उपाध्याय मय दल के वहां पहुंचे, और 108 एम्बुलेंस को बुलवाकर घायलों को उपचार के लिए कुंभराज अस्पताल भेजा। जहां डॉ. हिमांशु मित्तल ने उनका इलाज किया।

 

काफी संख्या में लोग सवार थे
गंभीर घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।
बस में ठसाठस भरी थीं सवारियां: इस बस के अन्दर और ऊपर सवारियां काफी भरी हुई थीं, जिनमें बंजारा, आदिवासी और लोधी, गुर्जर समाज के काफी संख्या में लोग सवार थे।

मामला दर्ज किया
मृगवास पुलिस थाना प्रभारी अशोक उपाध्याय ने बताया कि गिर्राज बस ट्रेवल्स के ड्रायवर का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। बस के खिलाफ धारा 279,&&7 के तहत मामला कायम कर जांच में लिया गया है। इस मामले में आरटीओ रवि बारोलिया का कहना था कि इस बस पर आगे-पीछे न बर न होने की वजह परिवहन विभाग में पंजीयन न होना भी हो सकता है। शनिवार को एक टीम को भेजकर इस बस की चेजिस न बर मंगवाकर जांच कराई जाएगी।


बगैर परमिट वाली बस को पकड़ा
उधर बीते रोज जिला परिवहन अधिकारी रवि बारोलिया ने अपने स्टॉफ के साथ बगैर परमिट वाली बसों को चेक किया तो इनमें गुर्जर बस सर्विस की एमपी 08 पी- 0497 को रोका, जब उसकी तलाश की तो उसके पास न तो परमिट मिला और न ही कोई दस्तावेज। इस बस को आरटीओ जब्ती करके अपने कार्यालय में ले आए, जिस पर 41 हजार रुपए करीब का जुर्माना लगाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो