मध्यप्रदेश में दो गांवों के लोग भिड़े, युवक की मौत, कई घायल

जमकर चलीं लाठियां, गुना में दोनों पक्षों पर केस दर्ज

By: deepak deewan

Published: 11 Sep 2021, 03:41 PM IST

गुना. मध्यप्रदेश में जमीन विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. जमीन के नाम पर हो रहे झगड़े हिंसक रूप जहां फॉरेस्ट की जमीन को लेकर दो गांवों के लोग आपस में भिड़ गए। इस विवाद में एक युवक की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार रात को यह घटना घटी। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

बमोरी के बांसखेड़ी में फॉरेस्ट की 4 बीघा जमीन है। गड़लामार और किशनपुरा गांव के लोगों का इसी पर विवाद है। यहां 4 साल से यहां किशनपुरा गांव के लोग इस जमीन को जोत रहे हैं। इधर गडलामार गांव के लोगों का कहना है कि इस जमीन पर अब खेती करेंगे। पिछले साल से इसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा है। शुक्रवार को फिर से जमीन जोतने को लेकर विवाद हो गया।

परिजनों से फोन पर कहा- मैं मरने जा रहा हूं और कर ली खुदकुशी, देखें Video

guna3.jpg

गड़लामार के ग्रामीण जमीन पर काम कर थे तभी किशनपुरा गांव के ग्रामीण भी यहां पहुंच गए। दोनों ही पक्ष इस पर अपना-अपना हक जताने लगे। एकाएक मारपीट प्रारंभ हो गई और विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर लाठियों से हमला शुरू कर दिया। इस विवाद में पांच लोग बुरी तरह घायल हो गए। इन घायलों को उप स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और यहां से गंभीर घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया।

एनएसयूआई का उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठी, छात्रों को घेर-घेरकर पकड़ा, देखें Video

अस्पताल में लाए गए युवक प्रीतम को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 25 साल के प्रीतम पुत्र सुरसिंह भिलाला गडलामार निवासी था. उसकी मौत से गांव में मातम पसर गया. शनिवार को प्रीतम के शव का PM किया गया जिसके दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्पताल में मौजूद रहे। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned