उर्स को लेकर विवाद थमा, कलेक्टर ने बनाई 10 लोगों की संयुक्त कमेटी

 कलेक्ट्रेट में करीब डेढ़ घंटा तक हंगामा , नायब तहसीलदार इकबाल अहमद खान के परिवेक्षण में काम करेगी यह कमेटी

By:

Published: 02 Apr 2016, 11:46 PM IST


गुना। चांदशाह बली पर पांच अप्रैल से होने वाले उर्स को लेकर शनिवार को विवाद थम गया है। कलेक्टर राजेश जैन ने दोनों पक्षों को बैठाकर संयुक्त रूप से 10 सदस्यों की कमेटी बना दी है। यह कमेटी नायब तहसीलदार इकबाल अहमद खान के परिवेक्षण में काम करेगी।

उर्स आयोजन को लेकर बनी आम सहमति से पहले कलेक्ट्रेट में करीब डेढ़ घंटा तक हंगामा होता रहा है। इसके बाद कलेक्टर जैन ने दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठक की। दोनों पक्षों की दलीलों को सुना और इसके बाद उर्स आयोजन के लिए एक कमेटी गठित कर दी है। इसमें दोनों पक्षों से पांच-पांच सदस्यों को शामिल किया है।

इसमें हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदाय से सदस्य शामिल हैं। कलेक्टर जैन ने कहा, हम भी चाहते हैं कि उर्स हो, लेकिन विवाद थमा नहीं तो आयोजन की तिथि आगे बढ़ाने पर विचार करना होगा। टीआई विवेक अष्ठाना ने बताया कि उर्स को लेकर मामला सुलझ गया है। कलेक्टर ने 10 सदस्यीय टीम गठित की। नायब तहसीलदार खान के परिवेक्षण में कमेटी काम करेगी।

कोर्ट तक पहुंच चुका है यह मामला
चांदशाह बली पर उर्स वर्षों से होता चला आ रहा है। इस साल परम्परागत कमेटी के अलावा एक नई कमेटी सामने आई। उसने आयोजन को लेकर चंदा भी जुटाया। इस गतिविधियों को लेकर पुरानी कमेटी और नई कमेटी में आरोप-प्रत्यारोप को लेकर मामला कोर्ट तक पहुंच चुका था।  

 एक दिन पहले ही पुरानी कमेटी के सदस्यों ने प्रेसवार्ता कर मामला सुलझने की जानकारी दी, लेकिन शनिवार को फिर मामले ने तूल पकड़ लिया। कलेक्टर जैन की सख्त हिदायक के बाद कमेटी बनाई है। उर्स का मुकाबला पांच और छह अप्रैल को होगा।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned