scriptकलेक्टर के कहने पर शिकायत, नहीं निकला हल | Complaint upon the collector's say, Did not get solved | Patrika News

कलेक्टर के कहने पर शिकायत, नहीं निकला हल

locationगुनाPublished: Jan 16, 2019 08:34:50 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

निर्माण कार्य फिर से शुरू कराने को लेकर हाल ही में जागरुक ग्रुप ने कलेक्टर से मुलाकात की। ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि कलेक्टर ने उनसे शिकायत पोर्टल पर दर्ज कराने के लिए कहा। जिस पर 7 जनवरी 2019 को शिकायत क्रमांक 7607137 पर शिकायत दर्ज भी करा दी गई लेकिन आज तक न तो निर्माण शुरू हो सका है और न ही कोई निराकरण निकल सका कि आखिर निर्माण आगे होगा या नहीं।

patrika

कलेक्टर के कहने पर शिकायत, नहीं निकला हल

गुना. शहर के कैंट क्षेत्र में निर्माणाधीन परशुराम चौराहा का निर्माण आखिरकार पूरा नहीं हो पा रहा है। इस काम में लगातार अवरोध आते जा रहे हैं। स्थिति यह है कि करीब 8 माह बाद भी इसका निर्माण पूरा नहीं हो सका है। पिछले 6 माह से इसका काम बंद है। निर्माण कार्य फिर से शुरू कराने को लेकर हाल ही में जागरुक ग्रुप ने कलेक्टर से मुलाकात की। ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि कलेक्टर ने उनसे शिकायत पोर्टल पर दर्ज कराने के लिए कहा। जिस पर 7 जनवरी 2019 को शिकायत क्रमांक 7607137 पर शिकायत दर्ज भी करा दी गई लेकिन आज तक न तो निर्माण शुरू हो सका है और न ही कोई निराकरण निकल सका कि आखिर निर्माण आगे होगा या नहीं। खास बात यह है कि इस मामले को नगर पालिका सीएमओ भी कुछ स्पष्ट नहीं कह रहे हैं। इसी तरह निर्माण ठेकेदार भी लिखित अनुमति का इंतजार कर रहा है। ऐसे में समाज के लोग चिंतित हैं कि आखिर दो विभागों के बीच मेंं फंसा यह निर्माण कैसे पूरा हो सकेगा। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराने वाले अमित तिवारी के अनुसार परेड ग्राउंड सड़क जो कि विभिन्न नामों से जानी जाती थी, इसके नामकरण की मांग नपाध्यक्ष राजेंद्र सलूजा के समक्ष रखी तो उन्होंने इसका नाम भगवान परशुराम के नाम पर रखने सहमति दे दी। यही नहीं इस चौराहे पर प्रतीक चिन्ह के रूप में भगवान परशुराम जी का फरसा लगाए जाने की मांग भी स्वीकार कर ली और इसके निर्माण के आदेश जारी कर दिये गए और निर्माण भी शुरू हो गया। लेकिन करीब 80 प्रतिशत काम पूरा होने के बाद तत्कालीन एसपी ने यह कहकर रोक लगा दी कि उक्त चौराहा में तकनीकी खामी है लिहाजा एक्सीडेंट होने की संभावना बनी रहेगी। ऐसे में इसका निर्माण नही कराया जा सकता। इसके बाद कुछ दिनों तक निर्माण कार्य बंद रहा। इसके बाद निर्माण को फिर से शुरू कराने को लेकर ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष रजनीश शर्मा समाज के लोगों के साथ तत्कालीन एसपी निमिष अग्रवाल से मिले तो उन्होंने सशर्त निर्माण करने के लिए कह दिया और निर्माण भी शुरू हो गया। लेकिन कुछ दिन बाद ही तत्कालीन कलेक्टर विजय दत्ता ने निर्माण पर रोक लगा दी तब से लेकर आज तक निर्माण फिर से शुरू नहीं हो सका है।

उद्घाटन में नपाध्यक्ष से लेकर एसडीएम तक पहुंचे थे
शिकायतकर्ता अमित तिवारी के अनुसार परेड ग्राउंड रोड पर परशुराम चौराहा बनाने की मंजूरी खुद नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सलूजा ने दी थी। यही नहीं इसके उद्घाटन में नपा अध्यक्ष के अलावा उस समय के एसडीएम अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद थे। यदि उक्त स्थल पर परशुराम चौराहा बनाने में कोई तकनीकी खामी थी तो निर्माण पर पहले ही रोक लगानी थी। पहले एक अधिकारी रोक लगाते हैं फिर दूसरे अधिकारी मंजूरी दे देते हैं, ऐसे में समझ नहीं आ रहा आखिर हो क्या रहा है।
यह बोले जिम्मेदार
परशुराम चौराहा निर्माण बार बार बंद व चालू क्यों हो रहा है, इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। कलेक्टर साहब ने रोक लगाई है। इसके पीछे क्या कारण हैं यह तो उसने बात करने के बाद ही पता चल पाएगी।
पीएस बुंदेला, मुख्य नगरपालिका अधिकारी, नगर पालिका गुना

चौराहे के निर्माण बार बार बंद और चालू क्यों हो रहा है यह तो नहीं पता। मुझे नपा द्वारा बंद करने का नोटिस दिया जाता है तो मैं बंद कर देता हूं। चालू करने का नोटिस आएगा तो फिर से चालू कर दूंगा।
भूपेंद्र शर्मा, ठेकेदार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो