कांग्रेस का बंद आज

कांग्रेस का बंद आज

Brajesh Kumar Tiwari | Publish: Sep, 09 2018 10:11:48 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

पेट्रोल, डीजल और गैस के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ आंदोलन
पुलिस और प्रशासन सख्त, झंडे-बैनर ले जाने पर लगाई रोक

 

गुना. पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के भावों में रिकार्ड तोड़ बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस और वामदलों का 10 सितंबर को भारत बंद है। यह बंद दोपहर 3 बजे तक रहेगा। कांग्रेस ने रविवार को व्यापारियों से बंद के लिए समर्थन मांगा। उधर, पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था और बंद में किसी भी तरह का कोई उपद्वव न हो, इसके लिए कोतवाली में दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की, जहां रैली में झंडे और बैनर ले जाने पर रोक लगाई है। इस पर राजनीतिक दलों में पुलिस के इस रवैया से आक्रोश है। एसडीएम अरविंद वाजपेयी ने बताया, कांग्रेस और वामदलों द्वारा भारत बंद के तहत बाजार में रैली निकालकर प्रशासन को ज्ञापन दिए जाने की अनुमति दी है। उनके द्वारा अनुमति मांगी गई थी, इस पर अनुमति दी गई है।

इन पार्टियों ने किया बंद का आह्वान
डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दामों की गई वृद्धि के खिलाफ बंद में कांग्रेस सबसे से आगे है। इसी के साथ बंद के आह्वान में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय माक्र्सवादी पार्टी, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) आदि ने बंद के लिए लोगों से आह्वान किया है। उधर, रसोई गैस के दामों में वृद्धि के खिलाफ डीवायओ ने विरोध जताया। शिवाजी आटो यूनिटन बंद के समर्थन में आगे आई है और आटो चालकों से 10 सितंबर को आटो बंद रखने आह्वान किया।

 

600 से ज्यादा जवान सुरक्षा में तैनात
आरक्षण को लेकर 6 सितंबर को हुए बंद के बाद पुलिस भी सकर्त हो गई है। कांग्रेस और वामदलों समेत करीब डेढ़ दर्जन पार्टियों के बंद के आह्वान पर कई लोग बंद को लेकर दो तरह की राय रख रहे हैं। इस वजह से बंद के दौरान किसी भी तरह का विवाद भी किया जा सकता है। उधर, कांग्रेस इस बंद को लेकर कमर कस चुकी है। रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने झंडे बैनरों को लेकर व्यापारियों के बीच संपर्क किया और लोगों ने भी बंद को समर्थन देने में आश्वासन दिया। उधर, पुलिस ने बंद के दौरान किसी भी तरह का विवाद न होने और बंद करने वाले भी उपद्रव न करें, इसलिए 600 से ज्यादा जवान तैनात किए हैं। एएससी टीएस बघेल ने बताया, मोबाइल टीम भी बनाई हैं और 600 जवान तैनात हैं। सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि पेट्रोल के दाम पहली बार गुना में 87 रुपए के करीब आ गए हैं और डीजल भी 76 रुपए के करीब हो गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned