बैलगाड़ी लेकर निकले कांग्रेसी

बैलगाड़ी लेकर निकले कांग्रेसी

brajesh tiwari | Publish: Sep, 10 2018 11:50:25 PM (IST) Guna, Madhya Pradesh, India

रैली लेकर दुकानें बंद करवाने पहुंचे कांग्रेसी

गुना. पैट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस द्वारा बुलाया गया बंद मिला-जुला रहा। बाजारों में दुकानें खुलती बंद होती रहीं। कुछ दुकान पूरे समय बंद रहीं तो कुछ ने पीछे के दरवाजे से भी दुकानदारी की। इस दौरान कांग्रेसी समूहों में घूम-घूम कर दुकानें बंद करने की अपील करते दिखे। ऑटो यूनियन ने बंद का समर्थन किया और सीपीआई ने भी बढ़ती कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया।
उल्लेखनीय है कि पेट्रोल व डीजल के दामों में हर रोज हो रही वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने बंद का आव्हान किया था। लेकिन जिले में बंद को व्यापक समर्थन नहीं मिल सका। सदर बाजार सुबह के समय कुछ देर तक बंद रहा, बाकी शहर में अधिकांश दुकानें खुली नजर आईं। दोपहर 2 बजे तक दुकानों के खुलने व बंद होने का सिलसिला चलता रहा। कांग्रेसी सुबह करीब 9 बजे से बाजार में एकत्रित होने लगे थे। इसके बाद सभी अलग-अलग समूहों में बंटकर बाजार में दुकानें बंद करने की अपील करने पहुंचे। बंद के समर्थन में इस बार सभी दुकानदार आगे नहीं आए। कुछ जगहों पर दुकानदारों ने बहस भी की। फिर अपील मानकर दुकान बंद भी कर ली। जैसे ही कांग्रेसियों की टीम दुकानें बंद करवाने पहुंचती, दुकानों की शटर गिर जाती और उनके आगे बढ़ते ही दुकानें खुल जातीं। जय स्तंभ चौराहे से कांग्रेसियों का एक समूह विरोध स्वरूप बैलगाड़ी पर बैठकर निकले। बैलगाड़ी पर कांग्रेसी शहर भर में घूमे और बाजारों में दुकानों को बंद भी करवाया। बंद के दौरान जिलाध्यक्ष वि_लदास मीना, योगेन्द्र लुंबा, सुनील मालवीय, ओम प्रकाश नरवरिया, बंटी जैन, रविंद्र टिल्लू, संजय देशमुख, अंकुर श्रीवास्तव, जगतापसिंह, हरीशंकर विजयवर्गीय सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित रहे।

 

बीनागंज-चांचौड़ा में बाजार रहा बंद
बीनागंज. चांचौड़ा व बीनागंज में बाजार बंद रहा। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने साइकिल चलाकर डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमत का विरोध किया। इस दौरान केन्द्र सरकार पर कांग्रेसियों ने निशाना साधा। इस दौरान कैलाश चोकसे, देवेंद्र मीणा, फूल सिंह मीणा, सागर सिंह मीणा, रामस्वरूप मेर, देवेंद्र मीणा, गुलाब माली आदि उपस्थित रहे।


कुंभराज नगर में आंशिक रहा बंद
कुंभराज. कस्बे में कांग्रेस के बंद का असर आंशिक रहा। कांग्रेसियों ने बाजारों में निकलकर दुकानें बंद करवाईं। तहसीलदार डा. अमितसिंह को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान पंडित दुर्गापगसाद शर्मा, रामचरण काकाणी, भगवानसिंह मीना, राधेश्याम मीना, छोटेलाल जैन, रामदाससिंह राजपूत, राजबहादुर सिंह चौहान, प्रमोद जैन, शिवचरण मीना, रामदास गुप्ता सहित अन्य कांग्रेसी उपस्थित रहे।


आरोन में भी करवाया बाजार बंद
आरोन. आरोन में ब्लॉक कांग्रेस द्वारा बाजारों में निकल बंद करवाया गया। यहां भी बंद का असर मिला-जुला रहा। ब्लॉक अध्यक्ष मिंटूलाल जैन के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन भी सौंपा गया। सुरक्षा के लिए पुलिस के पुख्ता इंतजाम रहे।

Ad Block is Banned