scriptसतत प्रयास दिलाते हैं मंजिल | Continuous efforts are resonant floor | Patrika News

सतत प्रयास दिलाते हैं मंजिल

locationगुनाPublished: Jun 20, 2015 11:44:00 pm

यदि हमे अपनी मंजिल को पाना है तो
इसके लिए हमें सतत प्रयास की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि हमने प्रशिक्षण में
जो ज्ञान प्राप्त किया है उसे अपने

Guna news

Guna news

गुना। यदि हमे अपनी मंजिल को पाना है तो इसके लिए हमें सतत प्रयास की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि हमने प्रशिक्षण में जो ज्ञान प्राप्त किया है उसे अपने व्यवहार में उतार कर आने वाले समय में अपने विद्यालय में इसके प्रयोग करना चाहिए। इस आशय की बात नवोदय विद्यालय समिति क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल के उपायुक्त केएस गुलेरिया तीन राज्यों के अवर श्रेणी लिपिकों के पांच दिवसीय प्रशिक्षक कार्यक्रम के समापन अवसर पर कही।

कार्यक्रम में एसडीएम बीडी द्विवेदी ने कहा कि नवोदय विद्यालय में शिक्षण करने वाले विद्यार्थी सामान्यत ग्रामीण अंचल के होते हैं हमें प्रयास करना चाहिए कि हम उनके लिए अधिकतम सुविधाएं उपलब्ध करा सकें। इसके पूर्व जवाहर नवोदय विद्यालय के कार्यालय अधीक्षक मनीष हरदेनिया ने प्रशिक्षण की रूप रेखा से अवगत कराते हुए विस्तार से जानकारी दी गई।

कार्यक्रम के अंत में पांच दिवसीय प्रशिक्षण में शामिल सभी प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र बांटे। इस अवसर पर संस्था के शिक्षक योगेश नागर, एमपी शिवहरे, बीएस कुशवाह, प्रशांत चंसौरिया, एसआर पाटीदार,विकास चौहान, आरसी पुष्पद सहित समस्त प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक आरडी द्विवेदी ने किया, जबकि आभार संस्था प्राचार्य एचएस रेगर ने व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो