scriptCyber Fraud : कलेक्टर के बेटे से ऑनलाइन ठगी, लाखों रूपए खाते से गायब, तरीका ऐसा कि जानकर चकरा जाएगा दिमाग | Patrika News
गुना

Cyber Fraud : कलेक्टर के बेटे से ऑनलाइन ठगी, लाखों रूपए खाते से गायब, तरीका ऐसा कि जानकर चकरा जाएगा दिमाग

cyber fraud : शातिर ठगों ने गुना कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह के बेटे को ही ऑनलाइन ठगी का शिकार बना लिया है। ठगी के बाद अफसर के बेटे ने पुलिस में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

गुनाJun 12, 2024 / 01:12 pm

Faiz

cyber fraud : साइबर पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद मध्य प्रदेश में ऑनलाइन का जाल लगातार पैलता ही जा रहा है। आलम ये है कि देश-दुनिया के किसी कौने में बैठे ये बेखौफ ठग आम लोगों को तो छोड़िए बल्कि जिम्मेदारों के परिवारों को ही अपना शिकार बनाने लगे हैं। ताजा मामला सूबे के गुना से सामने आया है, जहां इन शातिर ठगों ने गुना कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह के बेटे को ही ऑनलाइन ठगी का शिकार बना लिया है। ठगी के बाद अफसर के बेटे ने पुलिस में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

बताया जा रहा है कि शातिर ठगों ने कलेक्टर के बेटे के खाते से 2 लाख 8 हजार रुपए की रकम उड़ा दी है। शिकायत के आधार पर कैंट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। वहीं साइबर पुलिस ने भी कलेक्टर के बेटे प्रेमांशु सिंह की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर मामले को संज्ञान में लिया है।
यह भी पढ़ें- Live Murder in Jabalpur : बीच सड़क पर 6 बदमाशों ने युवक पर किए चाकू से ताबड़तोड़ वार, शहर में फैली सनसनी

इस तरह बनाया ठगी का शिकार

fraud
गुना कलेक्टर के पीड़ित बेटे प्रेमांशु सिंह द्वारा पुलिस में दर्ज कराई शिकायत के अनुसार, उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने एसबीआई रिवॉर्ड पाइंट रिडीम करने के संबंध में एक लिंक भेजी, जिसे ओपन करते ही हूबहू एसबीआई के पेज जैसा एर पेज मोबाइल पर ओपन हो गया। जिस पर क्लिक करते ही एसबीआई से एक ओटीपी आया। इस ओटीपी को मांगे गए स्थान पर डालते ही प्रेमांशुके बैंक खाते से दो लाख 8 हजार रुपए विड्राल हो गए।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पैसे कटने के बाद कलेक्टर के बेटे ने ऑनलाइन एसबीआई पोर्टल पर इसकी शिकायत दर्ज कराई। इसपर कैंट थाना पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। बता दें कि प्रेमांशु ने पढ़ाई में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से की है। हैरानी ये है कि इसके बाद भी वो ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं।

Hindi News/ Guna / Cyber Fraud : कलेक्टर के बेटे से ऑनलाइन ठगी, लाखों रूपए खाते से गायब, तरीका ऐसा कि जानकर चकरा जाएगा दिमाग

ट्रेंडिंग वीडियो