scriptमतदान दल पर पत्थर फेंकने वालों के घर पर चला बुलडोजर, जमींदोज हुआ अवैध निर्माण | Patrika News

मतदान दल पर पत्थर फेंकने वालों के घर पर चला बुलडोजर, जमींदोज हुआ अवैध निर्माण

locationगुनाPublished: Jun 29, 2022 09:15:12 pm

Submitted by:

deepak deewan

मतदान दल और पुलिस पर हमला करनेवालों पर पुलिस—प्रशासन ने जबर्दस्त कार्रवाई की.

gunam.jpeg

Demolition of the house of those who pelted stone at the polling party

गुना. जिले में पंचायत चुनावों में मतदान दल और पुलिस पर हमला करनेवालों पर पुलिस—प्रशासन ने जबर्दस्त कार्रवाई की. इन हमलावरों के घर बुधवार को जमींदोज कर दिए गए। ग्रामीणों ने 25 जून को पहले चरण के मतदान के बाद पिपरोदा गांव में मतदान दल पर हमला कर दिया था। उनकी गाड़ियों पर पत्थर भी फेंके गए थे। इससे पुलिस की गाड़ी को भी नुकसान हुआ था। यहां करीब 250 लोगों ने बूथ को भी घेर लिया था।

इस मामले में अगले दिन पुलिस ने कुछ नामजद आरोपियों सहित अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया था। मंगलवार को ही राजस्व की टीम ने गांव में पहुंचकर सभी आरोपियों के निर्माणों की नाप-जोख की थी। इस नापजोख में कई घर अवैध भी बने मिले। बुधवार शाम तहसीलदार सिद्धार्थ शर्मा के नेतृत्व में राजस्व की टीम ने पहुंचकर मुख्य अवैध निर्माण को ढहा दिया। टीम ने आरोपियों का अवैध निर्माण ढहा दिया।

जानकारी केे अनुसार जिले में चुनावों में व्यापक घटनाएं हुई थीं. छोटी छिकारी के पास एक प्रत्याशी के समर्थकों ने हारने से नाराज होकर अपने समर्थकों के साथ पथराव किया. इन लोगों ने सड़क पर पत्थर रखकर मतदान दल को लेकर वापस लौट रही बस को रोका. उसमें बैठी मतदान टीम को पीटा और बस पर पथराव किया जिससे बस क्षतिग्रस्त हो गई।

चुनाव परिणाम से नाराज प्रत्याशी के समर्थकों ने शनिवार को गुना-फतेहगढ़ स्टेट हाइवे पर जाम भी लगा दिया था। ग्रामीणों का यह विरोध प्रदर्शन करीब 5 घंटे तक चला। सूचना मिलने के काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास करती रही, लेकिन लोगों की मांग थी कि मतगणना में धांधली हुई है इसलिए फिर से चुनाव कराए जाएं। हारे हुए प्रत्याशी से अपनी मांगों को लिखित रूप में लेकर उचित निराकरण का आश्वासन दिया तब जाकर चक्काजाम समाप्त हो सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो