script

दिग्गी ने कहा- सिंधिया मेरे बेटे जैसे, नहीं है मनमुटाव

locationगुनाPublished: Nov 05, 2018 07:49:54 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

-बेटे जयवर्धन और भाई लक्ष्मणङ्क्षसह का पर्चा भरवाने पहुंचे दिग्विजयसिंह, प्रेसवार्ता में मोदी व संघ को निशाने पर लिया-दिग्गी बोले चांचौड़ा में विधायक की गुंदागर्दी खत्म करने उतारा

patrika news

दिग्गी ने कहा- सिंधिया मेरे बेटे जैसे, नहीं है मनमुटाव

गुना. सिंधिया मेरे बेटे की समान हैं। उनसे मेरा कोई मन मुटाव नहीं है और ना ही कोई बहस हुई। ज्योतिरादित्य सिंधिया मेरा सम्मान करते हैं, कभी कोई बहसबाजी मुझसे नहीं करते। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने सोमवार को गुना में मीडिया से चर्चा के दौरान कही। टिकट वितरण को लेकर उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति को नहीं पार्टी को टिकट मिला है। पार्टी का दबदबा है। चाहे दुश्मन को भी टिकट मिल जाए, लेकिन हमें कांग्रेस को जिताना है। आज के समय में ज्यादा भाषणबाजी की नहीं लोगों को एक करने की जरूरत है। वहीं मैं करूंगा और जहां-जहां पार्टी द्वारा बुलाया जाएगा वहां जाऊंगा। मुख्यमंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले सरकार बनवाईए, सरकार बन गई तो 24 घंटे में मुख्यमंत्री भी चुन लिया जाएगा। हालांकि बातों-बातों में वे संयज सिंह के हवाला देकर कमलनाथ मॉडल का जिक्र भी कर गए। उन्होंने कहा कि संजय सिंह भाजपा छोड़कर कांग्रेस में इसलिए आए क्योंकि उन्हें शिवराज मॉडल नहीं कमलनाथ मॉडल पसंद आया।
स्टार प्रचारकों की सूची में नाम न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी स्टार प्रचारक की सूची बनी नहीं है तो कैसे बाहर रखा जाएगा। टिकट वितरण पर उन्होंने कहा कि इसमें कांग्रेस का दबदबा है, मेरा नहीं है। भाई भतीजा वाद कतई नहीं है। जो सबसे उपयुक्त जीतने वाला उम्मीदवार है उसे टिकट दिया गया है।
चांचौड़ा विधायक की गुंडागर्दी खत्म करने उतारे विधायक दिग्विजय सिंह ने कहा कि पिछले पांच साल में चांचौडा विधायक और उनके परिवार ने जो शुद्ध रूप से गुंदा गर्दी की है, उससे जनता त्रस्त है। जनता की आवाज थी कि लक्ष्मण ङ्क्षसह को चुनाव लड़ाया जाए। इसलिए उन्हें उतारा गया है। वे तो लोकसभा का चुनाव लडऩा चाहते थे, लेकिन हमने कहा पहले विधानसभा में भाजपा की विधायक गुंडागर्दी को समाप्त करें।

संघ पर भी साधा निशाना

उन्होंने आरएसएस को भी निशाने पर लिया और कहा कि संघ की विचारधारा में नफरत, हिंसा और एकतंत्र है। उन्हें प्रजातंत्र में कभी विश्वास नहीं रहा। आरएसएस में ना ही चुनाव होते हैं, न कभी चर्चा होती है, न रजिस्टर्ड बॉडी है, न उसकी सदस्यता होती है और ना ही एकाउंट का ऑडिट होता है। आप समझ सकते हैं कि जिस विचारधारा से भाजपा चलती है, उसका अपने देश और कानून के प्रति कितना दायित्व है।
सरकारों पर साधा निशाना

राफेल खरीदी न केवल घोटाला है, बल्कि देश की सुरक्षा के साथ बहुत बड़ा धोखा है।
-प्रधानमंत्री ने ये समझौता पूरी तरह से एक कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए किया था। उनके पास जमीन भी नहीं थी, जमीन खरीदने के लिए पैसा भी दासू कंपनी ने दिया था।
-जब चौकीदार खुद चोरी में शामिल हो जाए तो उसे क्या साहूकार कहेंगे।
-भाजपा के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी दादागिरी से त्रस्त है जनता।

-भ्रष्टाचार चरम पर, कोई काम बिना लिए-दिए नहीं होता है।
-सरताज सिंह और बाबूलाल गौर को परेशान किया जा रहा है ये निदंनीय है। ये बुजुर्गों की अपनी ही पार्टी में इज्जत करना नहीं जानते।
-वादे नहीं निभाते सीएम, 21 हजार घोषणाएं बाकी है, जिनमें से 10 प्रतिशत भी वे पूरी नहीं कर पाए।
-केवल भाषणबाजी के अलावा उनकी कोई उपलब्धि नहीं रही है। किसानों को नहीं मिल रहा फसल का भाव।
-नरेगा का पेमेंट नहीं हो रहा है, नरेगा पूरी तरह से असफल हो चुकी है यहां पर।
-व्यापम, ई टेंडरिंग, पोषण आहार, रेत का अवैध खनन और सिंहस्थ के अंदर भी हजारों करोड़ का घोटाला है।
-मोदी सरकार हर क्षेत्र में असफल हुई है।
-जैसे ही चुनाव आए, राम याद आए। मंदिर बनाने में रोक नहीं है, विवादित स्थान पर क्यों बनाना चाहते हैं और विवादित स्थान पर बनाना चाहते हो तो अदालत का फैसला स्वीकार करो।
-उनके पास दूसरा कोई काम नहीं है, हमारी योजनाओं का नाम बदलना श्रेय लेना, शहरों के नाम बदलना और श्रेय लेना।
-गरीब का क्या है, पैट्रोल महंगा डीजल महंगा, गैस महंगा, हर चीज मंहगी हो गई, केवल इंसान की कीमत घट गई।
-जितनी भी संवैधानिक संस्थाएं हैं, उनके साथ छेड़छाड़ कर रही है सरकार, सीबीआई, सीएजी, सुप्रीम कोर्ट सबके साथ छेड़छाड़ करके दवाब की राजनीति की जा रही है।
-सीबीआई के अंदर नंबर एक व नंबर दो के अफसर एक दूसरे को गाली दे रहे हैं, जबकि दोनों की नियुक्ति नरेन्द्र मोदी ने की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो