दिग्विजय सिंह के भाई का अपनी ही सरकार पर हमला, बोले: तबादला उद्योग प्रभारी मंत्रियों की बन गई है दुकानें

- कांग्रेस पार्टी बड़े नेताओं से नहीं कार्यकर्ताओं से चलेगी

- खाद, बिजली की अव्यवस्था को लेकर बरसे विधायक

गुना/बीनागंज@प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट...

चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक लक्ष्मण सिंह एक बार फिर अपनी ही सरकार व पार्टी के प्रभारी मंत्रियों पर बगैर किसी का नाम लिए ये तंज कसा कि प्रभारी मंत्रियों के पक्ष में नहीं हूं, क्यों कि तबादला उद्योग प्रभारी मंत्रियों की दुकान बन गई है।

कांग्रेस पार्टी बड़े-बड़े नेताओं से नहीं बल्कि पोलिंग बूथ स्तर के मजबूत कार्यकर्ताओं से चलती है और आगे भी चलेगी। मुझे जनता ने चुना हैं। मैं जनता की आवाज उठाता हूं और उठाना भी चाहिए।वे रविवार को छान रेस्ट हाउस हॉल में नगर कांग्रेस कमेटी बीनागंज और चांचौड़ा कार्यकर्ता की बैठक को संबोधित करने पहुंचे थे।

यहां उन्हें कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं व जनता ने नगरीय क्षेत्र में आवास कुटीर की राशि नही डाले जाने , बी पी एल राशन कार्ड , विकलांग पेंशन , विधवा पेंशन , वृद्धा पेंशन , वोटर लिस्ट में नाम नही जोड़े जाने की शिकायतअपने-अपने काम न होने और प्रभारी मंत्री द्वारा उनकी शिकायतों पर कार्रवाई न करने की शिकायत की थी, जिस पर विधायक ने नाराजगी जाहिर की थी।

उन्होंने इस मौके पर घोषणा करते हुए कहा कि चांचौड़ा को जिला बनाए जाने की कामना को लेकर कामखेड़ा बालाजी की पद यात्रा 7 जनवरी को कुंभराज से आरंभ की जाएगी। जहां बालाजी के दरबार में चांचौड़ा को जिला बनाने की अर्जी लगाएंगे।

उन्होंने कहा, किसानों की बड़ी समस्या है, खाद्य व बिजली। जो उपलब्ध है, लेकिन वितरण नहीं हो रहा है।पर्यटन, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य सभी की अच्छी व्यवस्था होना चाहिए, जिसके लिए चांचौड़ा जिला बनना जरूरी है। चांचौड़ा किला पर्यटक स्थल बनाने 4 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि मंजूर हुई और टेंडर भी हो गए है।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों की स्थिति सुधारने के लिए कदम उठाए जाएं। प्राइवेट अस्पतालों को सरकारी अस्पताल से जोड़ा जाएगा।नगरीय निकाय चुनाव होने को देखते हुए प्रत्येक वार्ड की मीटिंग हम लेंगे वार्ड टू वार्ड आप लोग समिति बनाकर यह निर्णय लीजिये की हम में से कौन चुनाव जीत सकता है। उसे हम सभी मिलकर लड़ाएंगे और जिताएंगे। प्रत्येक तीन माह में कार्यकर्ता मीटिंग करते रहना चाहिये।

निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया
कार्यकर्ता बैठक से पूर्व क्षेत्रीय विधायक लक्ष्मण सिंह ने पेंची में कस्तूरबा गाँधी बालिका छात्रावास भवन का विधिवत रूप से भूमि पूजन व शिलान्यास किया साथ ही ए बी रोड से ग्राम भानपुरा मीना एवं ए बी रोड ग्राम बमोरी तक सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। बैठक में मुख्य रूप से भल्लु चौहान जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि ,भोजराज लोधी ब्लॉक अध्यक्ष, पूर्व नपा अध्यक्ष कैलाशनारायण चौकसे , प्रदीप सोनी शहर कांग्रेस अध्यक्ष, किरण मण्डलोई ब्लॉक अध्यक्ष महिला काँग्रेस आदि उपस्थित थे।

Show More
दीपेश तिवारी Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned