scriptप्यास बुझाने श्मशान का सहारा | Drinking water shortage in Binaganj Chanchoda municipality area | Patrika News

प्यास बुझाने श्मशान का सहारा

locationगुनाPublished: May 20, 2023 09:31:29 pm

Submitted by:

Narendra Kushwah

बीनागंज चांचौड़ा नगर पालिका क्षेत्र में पेयजल की किल्लत

प्यास बुझाने श्मशान का सहारा

प्यास बुझाने श्मशान का सहारा

गुना/बीनागंज . जिला मुख्यालय से मात्र 60 किलोमीटर दूर बीनागंज चांचौड़ा नगरपालिका क्षेत्र में पेयजल की किल्लत इस कदर है कि महिलाएं मुक्तिधाम के पेयजल स्त्रोतों का उपयोग करने को मजबूर हैं। यहां मरघटशाला के अंदर से पानी भर-भरकर महिलाएं और बच्चे घरों में ला रहे हैं। पेयजल किल्लत से जूझ रहे लोंगो की ओर न तो नगरपालिका ध्यान दे रही न ही प्रशासन।
बीनागंज नगरपालिका में वार्ड पार्षदों से लेकर अध्यक्ष और अधिकारी सभी एक-दूसरे के विशेष करीबी बताए जाते हैं। इस भीषण गर्मी में बीनागंज के वार्ड नंबर 15 में आए दिन देखने को मिल जाएगा कि वहां की जनता पानी के लिए दर-दर भटक रही है और महिलाएं परंपरागत नियम तोड़ने के लिए विवश होकर श्मशान घाट के अंदर से पानी लाने के लिए मजबूर हैं किंतु नगर पालिका सीएमओ और नगर पालिका अध्यक्ष इस तरह व्यस्त है की दोनों का ध्यान नागरिकों की सुविधाओं पर नहीं है और वार्ड नंबर 15 के कुछ लोग आसपास के वार्ड के नागरिक भी पेयजल संकट को लेकर काफी परेशान हैं भीषण गर्मी में नगर पालिका नागरिकों को पानी देने में पूरी तरह असमर्थ हैं।
जिम्मेदार नहीं उठाते फोन

इस संबंध में नगर पालिका सीएमओ भगवानलाल भिलाला से मोबाइल के मध्यम से दो बार संपर्क किया गया तो सीएमओ इतने बिजी थे कि फोन उठाना भी जरूरी नहीं समझा। नगरपालिका की बीनागंज चांचौड़ा इतनी लापरवाह हो गई है कि कर्मचारी अधिकारी अपने आप को सर्वोपरि समझ रहे हैं। यह वर्ष चुनावी वर्ष है और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता के बीच में बने हुए हैं और अधिकारी कर्मचारियों को सीधे निर्देश भी दिए हैं कि वह जनता का कोई काम ना रोकें और नागरिक उत्तम मूलभूत सुविधाओं से वंचित न हो।
पानी की समस्या को लेकर वार्ड पार्षद राजेश खटीक ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं नगर पालिका में आवेदन देकर उक्त पानी की किल्लत को खत्म करने का आग्रह किया, किंतु आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला और वार्ड नंबर 15 के नागरिक पेयजल के लिए दर-दर भटक रहे हैं। अब ऐसे में जिला प्रशासन से भीषण गर्मी में पेयजल पेयजल की समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करवाने की मांग नागरिकों ने की है।
प्यास बुझाने श्मशान का सहारा
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8l3epr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो