scriptपेरिस हमले में शामिल आतंकी को पुलिस ने रोका, फिर जाने दिया | peris police stopped paris attack suspect near belgian border but let him go | Patrika News

पेरिस हमले में शामिल आतंकी को पुलिस ने रोका, फिर जाने दिया

Published: Nov 16, 2015 04:12:00 pm

Submitted by:

पेरिस में आतंकी वारदात को अंजाम देने वाले जिस फरार संदिग्ध की तलाश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जारी है।

पेरिस में आतंकी वारदात को अंजाम देने वाले जिस फरार संदिग्ध की तलाश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जारी है उसे फ्रांस-बेल्जियम के बार्डर पर हमले के कुछ घंटे पहले रोका गया था लेकिन अधिकारियों ने उससे पूछताछ कर जाने की अनुमति दे दी।

अब 26 वर्षीय सलाह अब्देसलाम के खिलाफ फ्रांसिसी पुलिस ने वारंट जारी कर दिया। बताया जा रहा है कि राजधानी में हुए हमले में शामिल तीन भाईयों में से एक सलाह भी था जिसने हमले को अंजाम दिया।

सलाह अब्देसलाम का एक भाई हमले में मारा गया जबकि दूसरे भाई को बेल्जिम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पेरिस से 120 मील दूर जिस कार को रोका गया था उसमें सलाह के साथ और भी लोग सवार थे। उसने हमले को अंजाम देने के लिए फोक्सवैगन पोलो कार किराए पर ली थी, जो बाटाक्लां कॉन्सेर्ट हॉल के बाहर घटना स्थल से मिली है। इसी जगह पर लगभग 89 लोगों की मौत हो गई थी।

फ्रांस की पुलिस ने अब उसे एक खतरनाक आतंकी करार देते हुए आम लोगों से अपील की है कि यदि वे इस व्क्ति को कहीं भी देखें तो उसे खुद से पकड़ने की कोशिश ना करें बल्कि गुप्त रुप से इसकी सूचना पुलिस को दें। फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए आतंकी हमले में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक लगभग 158 लोगों की मौत हो चुकी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो