'वोट मांगने तो सब आ जाते हैं, समस्या सुनने कोई नहीं आता'

लंबे समय बाद भी सड़क, नाली न बनने से परेशान वार्ड 10 के रहवासी...

By: Narendra Kushwah

Updated: 09 Dec 2019, 10:57 AM IST

गुना. स्वच्छता सर्वेक्षण अंतर्गत मिशन-10 में शामिल होने के लिए प्रशासन द्वारा इन दिनों करवाई जा रही सफाई सिर्फ मुख्य सड़कों तक ही सीमित है। वार्ड के अंदरुनी हिस्सों में सफाई कर्मी नहीं पहुंच रहे हैं। जिससे लोगों के घरों के आसपास कचरा एकत्रित हो रहा है।

यह पीड़ा है शहर के वार्ड क्रमांक 10 में रहने वाले लोगों की। अपने क्षेत्र की बदहाल हालत को लेकर वार्डवासियों में स्थानीय जनप्रतिधि से लेकर नपा व प्रशासन के अधिकारियों के प्रति काफी गुस्सा है। पत्रिका टीम जब वार्डवासियों के बीच पहुंची तो लोगों ने खुलकर अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए बताया कि चुनाव के समय तो सब लोग वोट मांगने आ जाते हैं लेकिन बाद में समस्या सुनने कोई भी नहीं आता है।

वह जिस इलाके में रहते हैं वहां पिछले कई सालों से न तो सड़क बनाई गई है और न ही नाली। ऐसे में सभी के घरों से निकला पानी बीच रास्ते में एकत्रित हो रहा है। लगातर एक ही जगह पर पानी भरने से बहुत गहरा गड्ढा हो गया है, जिसमें आए दिन वार्डवासियों के वाहन फंस रहे हैं।

साथ ही छोटे बच्चे घर के बाहर खेलते तक नहीं जा पाते हैें। इस समस्या से परेशान होकर वार्डवासी कई बार स्वयं के खर्च पर मुरम डलवा चुके हैं लेकिन फिर भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक शहर के बूढ़ेबालाजी क्षेत्र में ग्राम हरिपुर जाने वाले मार्ग पर एक ओर का हिस्सा वार्ड क्रमांक 10 में आता है। इलाके की कई गलियों में न तो सड़क बनी हैं और न ही नालियां।

वार्ड का काफी हिस्सा खुला पड़ा है, जहां खेत भी हैं। सुविधाओं को देखकर यह वार्ड ग्रामीण क्षेत्र जैसा नजर आता है। वार्ड में बिजली के खंभे तो हैं लेकिन एक भी खंभे पर स्ट्रीट लाइट नहीं है। इसलिए शाम होते ही अंधेरा छा जाता है।

वार्डवासियों की परेशानी उनकी जुबानी
प्रशासन द्वारा इन दिनों जो सफाई करवाई जा रही है वह सिर्फ मुख्य सड़कों तक ही सीमित है। वार्ड के अंदर गलियों में जाकर देखेंगे तो कचरा ही मिलेगा।
- सत्येंद्र साहू, वार्डवासी

हमारे क्षेत्र में कोई भी सफाई कर्मी नहीं आता है। सभी लोग अपने घरों के सामने व गली मेें खुद ही झाडू लगाते हैं। सड़क न बनने से धूल की परेशानी ज्यादा है।
- रविता धाकड़, वार्डवासी

हमारे वार्ड में प्रशासन सड़क व नाली क्यों नहीं बनवा रहा है, समझ नहीं आता। सफाईकर्मी दूसरे वार्ड का कचरा एकत्रित कर हमारे वार्ड में खुले स्थान में फेंक देते हैं। जिससे चारों ओर कचरा उड़ता रहता है।
- छोटू कोरी, वार्डवासी

Show More
Narendra Kushwah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned