scriptशहर में चोरों ने और गांव में तेंदुए ने कराया रात्रि जागरण, नेशनल पार्क से भी आई टीम | Fear of thieves in the city and in the village Leopard | Patrika News

शहर में चोरों ने और गांव में तेंदुए ने कराया रात्रि जागरण, नेशनल पार्क से भी आई टीम

locationगुनाPublished: Nov 23, 2016 11:32:00 pm

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

ग्रामीण जंगली जानवर के डर से नहीं सो पा रहे हैं तो शहर के खेड़ापति
कालोनी के लोग चोरी की दहशत के कारण रात भर आलावा जलकर पहरा दे रहे

guna

guna


गुना. शहर से लेकर गांव तक लोगों की नींद हराम है ग्रामीण जंगली जानवर के डर से नहीं सो पा रहे हैं तो शहर के खेड़ापति कालोनी के लोग चोरी की दहशत के कारण रात भर आलावा जलकर पहरा दे रहे हैं। बच्चों से लेकर बूढ़े तक परेशान है। मंगलवार को खेजरा गांव में तेंदुआ ने दस्तक दी थी तो रविवार की रात खेड़ापति कालोनी में चोरों ने उत्पात मचाया था।

शहर से सात किलो मीटर दूर ग्राम खेजरा गांव में तेंदुआ को पकडऩे बुधवार को शिवपुरी नेशनल पार्क की टीम पहुंची। टीम ने हाका करके एवं दूरबीन से तेंदुआ को खोजा एवं पकडऩे के लिए पिंजरा खोलकर रखा लेकिन उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा। टीम घंटों बाडिय़ों और खेतों में सर्चिंग करती रही, इस दौरान थालियों और पीपा बजाकर हाका भी किया लेकिन तेंदुआ कहीं पर भी नजर नहीं आया। वन विभाग के अनुसार तेंदुआ अन्य किसी गांव में निकल गया। अगर गांव एवं आसपास होता तो उन्हें दिखाई देता।

दिनभर नहीं मिला, शाम को फिर आया
खैजरा गांव में वन विभाग की टीम ने दिनभर तलाशी ली। लेकिन वह नहीं मिला। शाम को साढ़े छह बजे के आसपास लल्लू यादव अपने खेत में पानी दे रहे थे, उसी समय उन्हें दिखाई दिया। तेंदुआ को आते देख लल्लू यादव कुएं में उतर गए और मोबाइल से ग्रामीणों को सूचना दी।

दहशत में हैं ग्रामीण
ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार को जब से तेंदुआ दिखा है,तब से गांव के लोग दहशत में है। मंगलवार बुधवार की रात पुलिस और वन विभाग की टीम गांव में पहुंच गई थी।उनके साथ गांव वालों ने टोली बनाकर गांव की रखवाली की। सुबह लोग शौंच के लिए गांव से दूर नहीं गए। ग्रामीणों ने बताया कि वह सब्जी एवं फूलों की खेती करते हैं,लेकिन तेंदुआ के डर से ग्रामीण अपनी बाडिय़ों में सब्जी तक तोडऩे के लिए नहीं गए। बच्चों और जानवरों पर भी नजर रखे हैं।

खेेड़ापति कालोनी में
चोरों का आतंकशहर कोतवाली क्षेत्र के खेड़ापति कालोनी में बीती रात चोर एक मल्टी के नीचे से मोटर साइकिल लेकर भाग रहे थे।इस बीच चौकीदार के बच्चों की नींद खुल गई तो उन्होंने बदमाशों का पीछा किया। जब चौकीदार के बच्चे बदमाशों का पीछा कर रहे थे। इसी बीच अन्य स्थानों पर छिपे बदमाश उनके पीछे लग गए और पत्थर मार दिया। इस दौरान बच्चों ने चिल्ला-चौंट कर दी, तो मोहल्ले के लोग जाग गए। इसके बाद बदमाश मौके से भाग निकले। इस दौरान बदमाश मोटर साइकिल में तोडफ़ोड़ कर गए। मोहल्ला वासियों की क्षेत्र में आए दिन घटनाएं होती रहती हैं। जब तक पुलिस आती है तब तक बदमाश घटना को अंजाम देकर भाग जाते हैं। मंगलवार की रात बदमाश कालोनी में आए थे लेकिन लोगों को देखकर वह घटना को अंजाम नहीं दे सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो