scriptपांच गांवों में लगी आग, रेलवे फाटक ने रोक ली फायर ब्रिगेड | Fire in five villages, railway gate stopped fire brigade | Patrika News

पांच गांवों में लगी आग, रेलवे फाटक ने रोक ली फायर ब्रिगेड

locationगुनाPublished: Apr 07, 2022 02:53:48 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

गुना जिले में स्थित बमोरी क्षेत्र में एक के बाद एक करीब पांच गांवों से आग लगने की सूचना मिली, जैसे-जैसे सूचना मिलती जा रही थी फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लगी रही.

fire brigade

गुना. मध्यप्रदेश के गुना जिले में स्थित बमोरी क्षेत्र में एक के बाद एक करीब पांच गांवों से आग लगने की सूचना मिली, जैसे-जैसे सूचना मिलती जा रही थी फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लगी रही, ऐसे में कुछ गांवों में पहुंचने में फायर ब्रिगेड को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा, जहां रेलवे फाटक होने के कारण फायर बिग्रेड गांव में प्रवेश भी नहीं कर पाई, इस कारण कुछ स्थानों पर ग्रामीणों को ही देशी तरीकों से आग बुझाने के प्रयास करने पड़े।

बुधवार का दिन अग्नि हादसों के नाम रहा। सुबह से लेकर रात तक गुना की फायर ब्रिगेड आग बुझाने में लगी रहीं। स्थिति यह बनी कि एक गांव से आग बुझाने के बाद दूसरे गांव में आग लगने खबर मिली तो नजदीक के गांव से ही पानी भरवाकर मौके पर फायर बिग्रेड को पहुंचना पड़ा। इस दौरान कई बार फायर बिग्रेड के रास्ते रेलवे फाटक बाधा बना, तो उसे घंटों इंतजार करना पड़ा। इसके कारण कई जगह फसल जल कर नष्ट हो गई या फिर किसानों ने ही अपनी देसी तरकीब से आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें : रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ सुपरविजन टिकट काउंटर

फायर ब्रिगेड इंचार्ज के मुताबिक बुधवार को बमोरी क्षेत्र के ही गांवों में आग लगने की जानकारी मिलती रही। यह आग कहीं खेत में खड़ी गेहूं तो कहीं नरवाई में आग लगने की सामने आई। बमोरी के ग्राम जोहरी, बनेह, धाननखेड़ी, खैरीखता में आग लगने की घटनाएं हुई हैं। बनैह गांव में फसल में आग लगने पर किसानों ने ही ट्रेक्टर पंजा खड़ी फसल में चलाकर आसपास 500 बीघा में खड़ी फसल जलने से बचा ली।यहां फायर ब्रिगेड रेलवे फाटक पर रुकने की वजह से नहीं पहुंच पाई।

 

ट्रेंडिंग वीडियो