scriptFormer councillor climbed mobile tower with supporters | टॉवर पर चढ़कर रोड की डिमांड, पूर्व पार्षद का हाईवोल्टेज 'पॉलिटिकल' ड्रामा | Patrika News

टॉवर पर चढ़कर रोड की डिमांड, पूर्व पार्षद का हाईवोल्टेज 'पॉलिटिकल' ड्रामा

पुलिस व अधिकारियों ने दो घंटे में समझाइश देकर पूर्व पार्षद व समर्थकों को टॉवर से उतारा...

गुना

Updated: November 17, 2021 08:34:57 pm

राजगढ़. आपने अक्सर सुनवाई न होने के कारण मोबाइल टॉवर या फिर पानी की टंकी पर लोगों के चढ़ने की खबरें सुनी और देखी होंगी। ऐसा ही एक मामला बुधवार को राजगढ़ में सामने आया। यहां रोड निर्माण की मांग करते हुए एक टॉवर पर पूर्व पार्षद अपने समर्थकों के साथ मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए। पूर्व पार्षद व समर्थकों के टॉवर पर चढ़ने की खबर लगते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और उनसे बातचीत की। करीब 2 घंटे की समझाइश के बाद पूर्व पार्षद व समर्थक टॉवर से उतरे।

tower_drama.jpg
,,
photo_2021-11-17_13-40.jpg

ये है मामला
राजगढ़ वार्ड नंबर 8 के अंतर्गत आने वाले पाड़ा खाना को हाईवे से जोड़ने वाली सकरी सड़क के निर्माण की मांग को लेकर पूर्व पार्षद अशोक वर्मा, भाजपा नेता बाबूलाल वर्मा अपने समर्थकों के साथ मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए। पूर्व पार्षद अशोक वर्मा ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए कई बार जमीन नापने के बाद भी अभी तक सड़क का निर्माण नहीं किया गया है जिसका खामियाजा यहां रहने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है। रहवासी जनसुनवाई से लेकर नगरपालिका तहसील कार्यालय सभी जगह अपने आवेदन दे चुके हैं। लेकिन हर बार आश्वासन के अलावा कुछ हासिल नहीं हो सका। यही कारण है कि अब वार्ड के लोगों ने अपनी मांग को मनवाने के नया तरीका अपनाया। वार्ड के पूर्व पार्षद अशोक वर्मा और भाजपा नेता बाबूलाल वर्मा के साथ ही 15 लोग इस मोबाइल टावर पर चढ़ गए। टावर की ऊंचाई बहुत ज्यादा थी इसमें कई लोग सबसे ऊपर जाकर बैठ गए। और वहीं से अपनी मांगे प्रशासन के सामने रखीं। अशोक वर्मा ने चेतावनी दी थी कि जब तक राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचकर समस्या का हल नहीं करते तब तक वह टावर से नहीं उतरेंगे। फिर चाहे भले कितने ही दिन क्यों न लग जाएं।

ये भी पढ़ें- 580 साल बाद आ रहा है ऐसा चंद्रग्रहण, 19 नवंबर को आधे प्रदेश में ही आएगा नजर

photo_2021.jpg

दो घंटे की समझाइश के बाद नीचे उतारा
पूर्व पार्षद के लोगों के साथ मोबाइल टॉवर पर चढ़ने की खबर जैसे ही पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची और टॉवर पर चढ़े लोगों से नीचे उतरने की अपील की। इस बीच एक पुलिसकर्मी खुद टॉवर पर चढ़कर पूर्व पार्षद व लोगों को समझाने भी पहुंचा, लेकिन टॉवर पर चढ़े लोगों में से एक भी व्यक्ति नीचे नहीं उतरा। जिसके बाद एसडीएम नेहा साहू और राजस्व का अमला जिनमें तहसीलदार नायब तहसीलदार और सीएमओ पवन अवस्थी शामिल थे मौके पर पहुंचे। जहां एसडीएम ने पटवारी को जमीन का नक्शा लाने के लिए कहा। वहीं सीएमओ को इस समस्या का हल तुरंत निकालने की बात कही और समझाईश देकर टॉवर पर चढ़े लोगों को नीचे उतारा।

ये भी पढ़ें- 7वीं की छात्रा से रेप, प्रेग्नेंट होने पर दीं गर्भपात की गोलियां

बैठक में हुआ निर्णय
मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तुरंत ही वार्डवारियों के साथ बैठक की। वार्डवासियों के साथ राजस्व अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सबसे पहले जमीन को नपवाया जाए और वहां नगरपालिका के माध्यम से सड़क बनाई जाए। यदि इतनी जमीन नहीं है और ढलान ज्यादा है तो वहां सड़क न बनाते हुए सीढ़ियों का निर्माण कराया जाएगा। इसको लेकर वार्ड वासी भी संतुष्ट दिखे।

देखें वीडियो- एक विवाह ऐसा भी- मजिस्ट्रेट के सामने पहनाई अंगूठी-माला और हो गई शादी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमCameron Boyce ने BBL में रचा इतिहास, 4 गेंद में 4 बल्लेबाजों को किया आउटखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.