scriptबाढ़ से हाहाकार : कमर तक भरे पानी में निकली शव यात्रा, ऐसे किया गया अंतिम संस्कार | funeral procession took place in water till waist Flood outcry | Patrika News

बाढ़ से हाहाकार : कमर तक भरे पानी में निकली शव यात्रा, ऐसे किया गया अंतिम संस्कार

locationगुनाPublished: Aug 07, 2021 08:32:34 pm

Submitted by:

Faiz

गुना में बाढ़ के बीच कमर तक भरे पानी में निकली शव यात्रा।

News

बाढ़ से हाहाकार : कमर तक भरे पानी में निकली शव यात्रा, ऐसे किया गया अंतिम संस्कार

गुना/ उत्तरी मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला फिलहाल थम गया है। बावजूद इसके कई इलाकों में बाढ़ के हालात बेकाबू हैं। वहीं, बाढ़ से जूझ रहे गुना जिले के भदौरा गांव में अब भी कमर-कमर तक पानी भरा है। आलम ये है कि, इसी जल भराव के बीच गांव के लोगों को शव यात्रा निकालनी पड़ी। बता दें कि, इस समय पूरा गांव भारी बारिश के कारण जलमग्न है। पूरे गांव में कम से कम कमर तक पानी भरा हुआ है। ऐसी स्थिति में मृतक के परिवार द्वारा लंबा इंतजार किये जाने के बाद कमर कमर तक पानी में से ही शव यात्रा निकालने का फैसला लिया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP के अघोरी को 1 करोड़ का लालच देकर UP के युवक ने ठगे 21 लाख, CM योगी तक मामला पहुंचा तो लिया एक्शन


घंटों इंतजार के बाद पानी से ही शव यात्रा ले जाने का लिया फैसला

बता दें कि, शहर से 15 किमी दूर भदौरा गांव इस समय भारी बारिश के कारण हुए जल भराव से ग्रस्त है। शुक्रवार को गांव के ही रहने वाले कमरलाल शाक्यवार का निधन हो गया था। इस दौरान जिले में हुई बारिश के बाद चारों तरफ पानी भर गया था। चारों ओर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। लोगों के घरों में भी पानी भरा हुआ था। भदौरा गांव में भी पानी ने जमकर तबाही मचाई। मुक्तिधाम तक जाने वाली सड़क पर कमर तक पानी भरा था। कमरलाल के परिवार वालों ने घंटों पानी कम न होने की वजह से बाढ़ के बीच ही शव यात्रा ले जाना तय किया।

 

पढ़ें ये खास खबर- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना : राज्यपाल बोले- ‘लोगों को याद रखना चाहिये कि, सरकार विपत्ति में फ्री अनाज देती है’


हर साल की है ये समस्या

वहां मौजूद लोगों ने इस घटना की कुछ तस्वीरें भी लीं। इस दौरान मृतक के भाई ने बताया कि, ये कोई नई बात नहीं, हर साल तेज बारिश होने पर यहां इसी तरह के हालात बन जाते हैं। इस बारे में कई बार सरपंच और सचिव को गांव के लोगों ने अवगत भी कराया, लेकिन जिम्मेदारों की तरफ से अब तक मात्र आआश्वसन ही मिला है, कोई सुधार नहीं हुआ।

नदियों का उफान रुका, तो दिखा तबाही का मंजर – देखें video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8384bm
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो