scriptगुना में गे-गिरोह : एकांत में बुलाकर अश्लील वीडियो बना करता था ब्लैकमेल | Gay-gang in Guna: Blackmail used to make porn videos by calling in sol | Patrika News

गुना में गे-गिरोह : एकांत में बुलाकर अश्लील वीडियो बना करता था ब्लैकमेल

locationगुनाPublished: Jan 23, 2022 09:45:57 pm

Submitted by:

Narendra Kushwah

मोबाइल एप के माध्यम से आरोपी पहले मैसेज कर अपनी जगह पर बुलाते थेयहां चोरी में फंसाने की धमकी देकर अश्लील वीडियो बनाकर करते थे ब्लेकमेलिंग

गुना में गे-गिरोह : एकांत में बुलाकर अश्लील वीडियो बना करता था ब्लैकमेल

गुना में गे-गिरोह : एकांत में बुलाकर अश्लील वीडियो बना करता था ब्लैकमेल

गुना. पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है जो लोगों को मोबाइल एप के माध्यम से ब्लेकमेल करता था। बदमाश पहले एप के जरिए लोगों को मैसेज कर अपनी जगह पर बुलाते थे और उसे चोरी में फंसाने की धमकी देकर उसका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लेकमेल करते थे।
पुलिस के अनुसार 22 जनवरी को शहर के एक युवक द्वारा गुना कोतवाली थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसने अपने मोबाइल में blued app डाउनलोड कर उस पर अपनी आईडी बनाई थी। 17 जनवरी को i am bottem नामक आईडी से उसके पास कुछ मैसेस आए थे, जिसमें उसे चांदशाहवली रोड के पास खंडहर पर बुलाया। जहां पर 3-4 अज्ञात व्यक्ति आए और उसको डरा धमकाकर उसकी अश्लील वीडियो बना ली है, जिसे वायरल करने की धमकी के साथ ही तू यहां चोरी करने आया है, ऐसा लोगों को बोलने और जान से मारने की धमकी देने लगे । इस प्रकार उसे डरा धमकाकर उससे उसकी सोने की चैन ले ली, इसके बाद भी 5,000 रुपए की और मांग की गई । उक्त रिपोर्ट पर से अज्ञात 4 आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली गुना में धारा 386 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।
इसी प्रकार 22 जनवरी को ही एक और फरियादी युवक द्वारा गुना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि 18 जनवरी के दोपहर के समय वह वंदना स्कूल के पास था, इसी समय वहां मोटर सायकल से एक अज्ञात व्यक्ति आया द्वारा उससे बोला कि उसे कमरे से कुछ सामान लाना है, उसका कोई साथी नहीं है तुम चलो वह उसे वापस यहीं छोड देगा। इसके बाद वह उसे बूढे बालाजी पर एक घर पर ले गया, जहां कुछ देर बाद चार लडके और आ गए और उन सबके द्वारा डरा धमकाकर उसका अश्लील वीडियो बना लिया गया और वीडियों में उन्होंने उससे एप के माध्यम यहां आना बुलवाया गया। फिर उनके द्वारा वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उसके फोनपे के कुल एमाउंट 293 रुपए में से 290 रुपए अपने खाते में टांसफर कर लिए और फिर 5,000 रुपए और देने के लिए बोला गया, रुपए नहीं देने पर चोरी का इल्जाम लगाने एवं जान से मारने की धमकी भी दी गई । उक्त रिपोर्ट पर से अज्ञात 5 आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली गुना में धारा 386, 342, 427 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।

आरोपियों तक ऐसे पहुंची पुलिस
एसपी के अनुसार कोतवाली टीआई मदनमोहन मालवीय के नेतृत्व में एक विशेष टीम को लगाया गया। जिसने आरोपियों की तलाश में सघन दविशें दी। पुलिस के तकनीकि संसाधनों का उपयोग किया गया एवं मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया । प्रकरण में पुलिस की सक्रियता के परिणामस्वरूप मात्र 24 घंटे के भीतर ही सभी अज्ञात आरोपियों को ज्ञात कर लिया गया। मुखबिर से मिली सूचनाओं पर त्वरित कार्यवाही कर अपराध क्रमांक 43/22 में तीन आरोपियों 1-बंटी पुत्र भोगीराम केवट उम्र 20 साल निवासी बूढे बालाजी गुना, 2-टीकम पुत्र रामभरोसा साहू उम्र 21 साल निवासी बूढे बालाजी गुना एवं 3-नीरज पुत्र अशोक कुमार राठौर उम्र 29 साल निवासी पुरानी छावनी गुना को एवं अपराध क्रमांक 41/22 में आरोपी अनिकेत पुत्र अशोक रजक उम्र 19 साल निवासी नानाखेडी गुना सहित दो विधि विवादित किशोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है । प्रकरणों के फरार शेष आरोपियों के पीछे पुलिस टीमें सघनता से लगी हुई हैं।

गिरोह को पकडऩे वाले यह पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित
गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय, उनि रविनंदन शर्मा, उनि आनंद सोनी, प्रधान आरक्षक लक्ष्मीनारायण धाकड, प्रधान आरक्षक उमेश शर्मा, आरक्षक संजय जाट, आरक्षक प्रवीण दीवान, आरक्षक धीरेन्द्र गुर्जर, आरक्षक नरेन्द्र रघुवंशी, आरक्षक नीलेश रघुवंशी, आरक्षक मनोज रघुवंशी एवं आरक्षक कुलदीप भदौरिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस टीम को गुना पुलिस अधीक्षक की ओर पुरस्कृत किया जा रहा है ।

इनका कहना
गुना पुलिस ने मोबाइल एप के माध्यम से ब्लैक मेलिंग करने के मामले में सघनता से कार्यवाही कर मात्र 24 घंटों के भीतर ही इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ।
राजीव मिश्रा, एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो