scriptमध्यप्रदेश में सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रही लड़की लापता | Girl student missing from Madhya Pradesh | Patrika News

मध्यप्रदेश में सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रही लड़की लापता

locationगुनाPublished: Oct 19, 2019 04:28:46 pm

कोचिंग के लिए सुबह निकली थी छात्रा,फिर कुछ पता नहीं चला…

missing.jpg
गुना। मध्य प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के तमाम दावों के बीच एक बार फिर एक छात्रा के गायब होने की सूचना सामने आई है। इस संबंध में शिकायत आने पर मध्यप्रदेश की पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी है, इसके तहत विभिन्न जगहों के सीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।
ऐसे समझें पूरा मामला…
दरअसल मध्यप्रदेश के गुना जिले में सब इंस्पेक्टर की तैयारी कर एक छात्रा शुक्रवार को अचानक गायब हो गई है। सुबह वह कोचिंग के लिए निकली थी, लेकिन देर शाम तक घर नहीं पहुंची।
छात्रा पीजी कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष में पढ़ाई कर रही थी। पढ़ाई के साथ वह पुलिस की तैयारी भी कर रही थी। शुक्रवार को वह घर से कोचिंग के लिए निकली, लेकिन इसके बाद वह घर नहीं पहुंची।
दोपहर तक जब उसका कहीं कोई पता नहीं चला तो परिजनों से इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है। उधर, पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।
इससे पहले भी हो चुकीं हैं पुलिस को शर्मसार करने वाली कई घटनाएं:-
मध्यप्रदेश की पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लंबे समय से कोई कड़ी कार्रवाई नहीं किए जाने से अक्सर लोगों के निशाने पर रहती ही है।
वहीं इस घटना से पहले भी प्रदेश के कई जिलों से पुलिस को शर्मसार करने वाली कई घटनाएं सामने आ चुकी है।

जहां कुछ समय पहले भोपाल में ही पुलिस लाइन के सामने की वारदात से मध्यप्रदेश पुलिस को शर्मसार होते हुए जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा था।
वहीं गुना में अभी कुछ समय पहले ही सिटी कोतवाली से करीब 4 किमी दूर श्रीराम कालोनी में शुक्रवार को दोपहर बाद एक कुएं में युवती का शव मिला था।

घटना के बाद पूरी कालोनी के लोग घटनास्थल पर जमा हो गए और लोगों ने पुलिस पर लापरवाही करने के आरोप लगाए और यहां तक की पुलिस के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगे।
इस दौरान पुलिस ने बताया था कि श्रीराम कालोनी निवासी पिंकी पुत्री लालाराम अहिरवार (22) का शव कालोनी के ही एक कुएं में मिला, कुएं के चारों ओर तार फेंसिंग हो रही थी। सूचना पर मौके पर एसपी राहुल कुमार लोढ़ा, टीआई अवनीत शर्मा सहित पूरा पुलिस बल पहुंचा।
शव निकालकर पीएम कराने अस्पताल पहुंचाया। उधर, घटना स्थल पर मृतिका के पिता और भाई सहित परिजनों ने रोते हुए पुलिस पर लापरवाही करने का आरोप लगाया। मामले में उन्होंने एक महिला गुड्डी बाई, राजा और राजा की मां पर संदेह जताया था। मामला प्रेम प्रसंग से भी जुड़ा बताया गया।
दो दिन से लिए जा रहे थे बयान
मृतिका के परिजनों का आरोप था कि उन्होंने आरोपियों के नाम बताए थे, लेकिन कोतवाली पुलिस आरोपियों को पकडऩे के बजाय, उनके ही बार बार बयान ले रही थी। उस दौरान बयान के लिए थाने बुलाया था, थाने जाकर पता चला कि हमारी बिटियों की श्रीराम कालोनी के कुएं में लाश मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो