रेलवे ने दिया सिंधिया के पूराने गढ़ को तोहफा,80 लाख रुपए की लागत से यहां बनेंगी दो लिफ्टें

- सौ फीट ऊंचे झंडा लगाने के लिए सांसद यादव ने किया भूमि पूजन...

गुना@प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट...
कभी कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ रहे गुना को रेलवे की ओर से एक खास सौगात मिली है। इसके तहत बजट से ठीक पहले गुना रेलवे स्टेशन पर 80 लाख रुपए की लागत से दो लिफ्ट लगाने का तोहफा मिला है, इसके लिए रेलवे ने स्वीकृति दे दी है।

जिसका भूमि पूजन गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद डॉ. केपी यादव ने मंगलवार को गुना रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम के तहत किया। इसके साथ-साथ सौ फीट ऊंचा झंडा लगाने के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया।

यह खबर मुख्यरूप से शहर के दिव्यांग, वृद्धजनों के लिए कि अब उनको गुना रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नम्बर एक से प्लेटफार्म नम्बर दो के लिए सीढिय़ां चढऩे से मुक्ति मिल जाएगी। उन्हें जल्द ही आने-जाने के लिए लिफ्ट मिलेगी।

इस अवसर पर हुए कार्यक्रम में मंच पर सांसद के अलावा गुना विधायक गोपीलाल जाटव, डीआरएम उदय बोरवणकर, भाजपा जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिकरवार,आरपीएफ के कमाण्डेन्ट विवेक सागर मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचालन डीईएन ऋषि यादव ने किया। इस कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि सांसद यादव का शॉल एवं श्रीफल देकर डीआरएम बोरवणकर ने सम्मान किया।

अपने स्वागत भाषण में डीआरएम ने बताया कि गुना रेलवे स्टेशन से आरोन बस स्टैण्ड तक आने-जाने के लिए रास्ता ठीक नहीं था, यात्रियों को परेशानी होती थी, इस परेशानी से निजात दिलाने की मांग आने पर रेलवे ने यहां सड़क बनाने के लिए सवा करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है।

इसके साथ ही गुना रेलवे स्टेशन पर दो लिफ्ट लगेंगी, जिनका काम छह से आठ महीने के भीतर हो जाएगा। गुना से बीना के बीच रेलवे लाइन का दोहरीकरण कार्य चल रहा है, जो जल्द पूरा हो जाएगा। इसके बाद गुना विधानसभा क्षेत्र के विधायक गोपीलाल जाटव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में गुना को कई सौगातें मिल रही हैं।

दिल्ली, इंदौर और भोपाल के लिए हो ट्रेन:यादव
सांसद डॉ. केपी यादव ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने चुनाव के समय जो वादे किए थे, उस दिशा में प्रयास कर काम कराए जा रहे हैं। अशोकनगर रेलवे स्टेशन के साथ-साथ गुना रेलवे स्टेशन के सौन्दर्यीकरण का काम शुरू हो रहा है।

उन्होंने कहा कि गुना के लोगों को दिल्ली, इंदौर और भोपाल जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं हैं, इस रूट पर ट्रेनें चलवाई जाएं, इसके लिए वे रेल मंत्री से भी मिलेंगे। उन्हें विश्वास है कि जल्द ही नई ट्रेनों की सौगात गुना वासियों को मिलेगी।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि उनका प्रयास है कि हर विधानसभा क्षेत्र में एक केन्द्रीय विद्यालय भी हो। इस मौके पर भाजपा नेता सूर्यप्रकाश तिवारी, आरएन यादव, धर्मेन्द्र सिकरवार, विश्वनाथ सिकरवार,महेन्द्र किरार, देवेन्द्र रघुवंशी, रमेश मालवीय, शांति जोगी, नीलम बिन्दल, राजेश साहू और रेलवे स्टेशन अधीक्षक आरएस मीणा भी उपस्थित थे।

गुना को हेरीटेज स्टेशन के रूप में करेंगे विकसित
भोपाल डिवीजन के डीआरएम उदय बोरवणकर ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए बताया कि गुना रेलवे स्टेशन का भवन हेरीटेज है, इसको हेरीटेज के रूप में और कैसे विकसित किया जाए।इसके लिए कार्य योजना बनवाई जा रही है। गुना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाएं मिलें, इसके लिए और निर्णय लिए जाएंगे।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned