scriptनोटबंदी और जीएसटी ने कर दी अर्थ व्यवस्था चौपट : कम्युनिष्ट पार्टी | GST latest news in hindi | Patrika News

नोटबंदी और जीएसटी ने कर दी अर्थ व्यवस्था चौपट : कम्युनिष्ट पार्टी

locationगुनाPublished: Feb 24, 2018 02:42:20 pm

भाकपा के जिला सम्मेलन में बनी नई कार्यकारिणी

GST

GST

गुना। भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी का दसवां जिला सम्मेलन पार्टी के प्रांतीय सचिव मंडल सदस्य कामरेड अजीत कुमार जैन के मुख्य अतिथि में हुआ। जिसमें भाकपा की नई 21 सदस्यीय जिला कार्यकारिणी का सर्वानुमति से चुनाव किया गया। जिसमें जिला सचिव मनोहर मिरोठा चुना गया।इस कार्यकारिणी में श्याम गुप्ता, लक्ष्मीनारायण नामदेव, सुनील कुशवाह, नाथूलाल कोरी, कल्याण सिंह लोधी, सचिन दीक्षित, शुभम भार्गव, रामवीर कुशवाह, संजय निवरिया, बालमुकुन्द गौरखिया, नंद किशोर लववंशी, राजकुमारी जाटव, कैलाश कोरी, संयज जादौन, कृष्णा सिंह, घनश्याम आदिवासी, भोलाराम जाटव, बलराम यादव और मलखान सिंह परिहार को शामिल किया गया है।

इस सम्मेलन में वक्ता के रूप में अजीत कुमार जैन ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी कानूनों से देश की अर्थ व्यवस्था चौपट हो रही है, इसलिए भाजपा सा प्रदायिक का सहारा लेकर जनता को जाति धर्म के नाम पर दंगे फसाद करने में लगी हुई है। फांसीवाद और तानाशाही का खतरा मंडरा रहा है। इसलिए भाकपा को इन ताकतों से मुकाबला राजनैतिक और वैचारिक तथा सैद्धांतिक रूप से करने के लिए मजबूत क युनिष्ट पार्टी को तैयार करना होगा। इस मौके पर जिला सचिव मनोहर मिरोठा ने पिछले तीन वर्षों की राजनैतिक-सांगठानिक रिपोर्ट रखी। शोक प्रस्ताव के जरिए दिवंगत नेताओं को श्रृद्धांजलि अर्पित की।

दो विधायकों पर मामला दर्ज
इधर, जिले के दो कांग्रेस विधायकों पर अलग-अलग मामलों में अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार राघौगढ़ के कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने नारायणपुरा स्थित गन्ना फैक्टरी के किसानों को बकाया राशि दिलाने को लेकर नेशनल हाईवे पर बीते रोज जाम लगाया था, उस आरोप में राघौगढ़ थाना पुलिस ने विधायक जयवर्धन समेत 26 नामजद एवं 30 अन्य के खिलाफ धारा 341 और 347 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उधर बमौरी के कांग्रेस विधायक महेन्द्र सिसौदिया ने जातिसूचक गालियां देकर सीताराम आदिवासी को जान से मारने की धमकी दी। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस मामले की जांच में जुटा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो