scriptभुजरिया तालाब को लेकर कलेक्टर चेम्बर में हंगामा | guna latest news in hindi samachar | Patrika News

भुजरिया तालाब को लेकर कलेक्टर चेम्बर में हंगामा

locationगुनाPublished: Feb 25, 2018 06:20:13 pm

मौके पर पहुंची पुलिस, एक-दूसरे पर आरोप

guna news

गुना. भुजरिया तालाब पर होने वाले अतिक्रमण के मामले को लेकर कलेक्टर के चेम्बर में जमकर हंगामा हुआ। कार्रवाई न होने पर समाजसेवियों ने प्रशासन पर अतिक्रमणकारियों व कॉलोनाइजर से मिले होने का आरोप लगाया। कलेक्टर से यहां तक कह दिया कि आप तो हमारे नौकर हो, हमारे हिसाब से ही आपको काम करना होगा। हंगामे के बाद बाहर निकले वकील पुष्पराग ने कलेक्टर पर अभद्रता करने का आरोप लगाया। जबकि कलेक्टर का कहना था कि ज्ञापन पर कार्रवाई क्या करोगे और कैसे करोगे, आप तो हमारे नौकर हो, इस तरह की बात कह मुझ पर जबरिया दबाव बनाया जा रहा था।

ये है मामला
भुजरिया तालाब की भूमि पर होने वाली प्लाटिंग व अतिक्रमण को लेकर पानी बचाओ समिति और पर्यावरण प्रेमी गुना के पदाधिकारी एकत्रित होकर शनिवार को दोपहर लगभग बारह बजे करीब कलेक्टर राजेश जैन को एक ज्ञापन देने पहुंचे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार समिति के सदस्य पुष्पराग शर्मा, लोकेश शर्मा, राकेश मिश्रा, विनोद नायक, रवि करैया,मनोज राठौर कलेक्टर राजेश जैन के चेम्बर में पहुंचे, उन्होंने भुजरिया तालाब को लेकर कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में मांग की कि तालाब की भूमि पर की जा रही प्लाटिंग को रोका जाए। चर्चा करने के लिए एसडीएम दिनेश शुक्ला को कलेक्टर ने बुलाया। कलेक्टर ने एसडीएम से मामले को तहसीलदार से जल्द दिखवाकर उचित कार्रवाई करने को कहा। ज्ञापन देने वालों ने कह दिया कि प्रशासन तो अतिक्रमण कारियों से मिला हुआ है। ये क्या कार्रवाई करेंगे। कलेक्टर ने इसका विरोध किया। समिति का कहना था कि वहां जेसीबी भिजवाकर पानी रोकने का इंतजाम किया जाए। प्लाटिंग करने वाले के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की जाए।

हंगामे की वजह ये भी
बताया जाता है कि हंगामे की वजह दूसरी कलेक्टर से यह पूछना रहा कि आप इसमें क्या कार्रवाई करेंगे और कैसे कराएंगे। कलेक्टर बोले यह मैं तय करुंगा कि कैसे और क्या कार्रवाई कराना है, आप कौन होते हो पूछने वाले कि क्या कार्रवाई करोगे, आपने ज्ञापन दे दिया है, कार्रवाई हो जाएगी। इस तरह की चर्चा ने माहौल गरमा दिया और वहां अच्छा-खासा हंगामा हो गया। सूचना मिलने पर कैंट थाने की पुलिस पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो